Lok Sabha Election 2024: ‘डायनासोर की तरह लुप्त हो जाएगी…’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज

Lok Sabha Election 2024: भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगले कुछ सालों में कांग्रेस डायनासोर की तरह लुप्त हो जाएगी.
Lok Sabha Election 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को घेरा

Lok Sabha Election 2024: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी अगले कुछ सालों में डायनासोर की तरह लुप्त हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, भाजपा नेता राजनाथ सिंह उत्तराखंड की गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले कुछ सालों में कांग्रेस डायनासोर की तरह लुप्त हो जाएगी. गौरतलब है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए हैं. राजनाथ सिंह का यह बयान कांग्रेस के ऊपर तंज के रूप में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत, 5 महीने में सबसे निचले स्तर पर पहुंचा Retail Inflation रेट

बिग बॉस शो का घर बनी कांग्रेस

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “हरीश रावत ने खुद ही कह दिया कांग्रेस सुस्त हो गई है… कांग्रेस बिग बॉस शो का घर बनी है. हर दिन एक दूसरे के कपड़े फाड़ रही है.” इस दौरान उन्होंने भाजपा की जमकर प्रशंसा भी की. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के दस साल के कार्यकाल में किसी भी मंत्री के ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा.

उत्तराखंड में किसका-किससे मुकाबला?

उत्तराखंड की सभी पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. भाजपा ने गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल से माला राज्य लक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा (एससी) से अजय टम्टा और नैनीताल-उधमसिंह नगर से अजय भट्ट को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने नैनीताल-उधमसिंह नगर से प्रकाश जोशी, अल्मोड़ा (एससी) सीट से प्रदीप टम्टा, टिहरी गढ़वाल से जोत सिंह गुनसोला, हरिद्वार सीट से वीरेंद्र रावत और गढ़वाल से गणेश गोदियाल को टिकट दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. नैनीताल से अजय भट्ट, हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक, गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल से माला राज्य लक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा (एससी) से अजय टम्टा को सफलता मिली थी.

ज़रूर पढ़ें