Lok Sabha Election 2024: स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा को BJP में मिलेगी नई जिम्मेदारी? पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

Lok Sabha Election 2024: यूपी लोकसभा चुनाव में बदायूं लोकसभा सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का बीजेपी से टिकट कटने बाद उनके अगले कदम को लेकर कयास लग रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024

क्या संघमित्रा मौर्य को पार्टी में नई जिम्मेदारी देगी बीजेपी?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं. इस कड़ी में बीजेपी भी अपनी प्रत्याशी की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी द्वारा जारी किए गए लिस्ट में अब तक कई मौजूदा सांसदों और मंत्रियों के टिकट भी काटे गए हैं. जिन सासंदों का टिकट कटा है उस लिस्ट में यूपी के बदायूं से सांसद और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का नाम भी शामिल है. पार्टी ने इस बार उनका टिकट काट दिया है. बीजेपी से टिकट कटने बाद उनके अगले कदम को लेकर अलग-अलग कयास लग रहे हैं.

इस बीच इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या बीजेपी संघमित्रा मौर्य को पार्टी में कोई नई जिम्मेदारी देगी या वो अपने पिता के साथ नई राजनीतिक पारी की शुरुआत कर कर सकती है. हालांकि इस मामले पर अभी तक संघमित्रा की ओर से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. इन सभी कयासों के बीच उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक बड़ा बयान दिया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन आज, कई सीटों पर असमंजस की स्थिति

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान 

बदायूं से मौजूदा सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट कटने पर भूपेंद्र चौधरी ने इसे चयन प्रक्रिया का एक हिस्सा बताया. उन्होंने कहा, “भाजपा हर किसी को मौका देती है. उनका टिकट कटना पार्टी की चयन प्रक्रिया का एक हिस्सा है.’ उनके इस बयान के बाद कयास हैं कि बीजेपी संघमित्रा मौर्य को पार्टी संगठन में कोई जिम्मेदारी दे सकती है. टिकट कटने वाले सांसदों को लेकर उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि वो भाजपा के सच्चे सिपाही रहेंगे और पार्टी को छोड़कर नहीं जाएंगे.

टिकट कटने पर संघमित्रा का प्रतिक्रिया

आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से कटने के बाद संघमित्रा मौर्य ने प्रतिक्रिया दी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए उन्होंने बदायूं से बीजेपी उम्मीदवार बनाए गए दुर्गविजय सिंह को शुभकामनाएं दीं. संघमित्रा मौर्य ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘बृज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्गविजय सिंह शाक्य को लोकसभा क्षेत्र बदायूं से प्रत्याशी बनाए जाने की ढेर सारी शुभकामनाएं एवं बधाई.’ उन्होंने अपने साथ दुर्गविजय सिंह की तस्वीर भी शेयर की.

पिता के बयान के कारण नहीं मिला टिकट 

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट कटने के क्यास लगाए जा रहे थे. इसके पीछे का मुख्य कारण हैं उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य. ऐसा माना जा रहा है कि स्वामी प्रसाद के सनातन विरोधी बयानों को लेकर पार्टी का लगता है कि अगर वो संघमित्रा को टिकट देती है सनातन पक्षधर के वोटर उनका विरोध कर सकते हैं और विपक्ष भी इसे मुद्दा बना सकता है. जिससे पार्टी को नुकसान हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें