Lok Sabha Election: भूपेश बघेल ने राजनांदगांव सीट से दाखिल किया नामांकन, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत रहे मौजूद

राजनांदगांव लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है. कांग्रेस से पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद संतोष पांडे को दौबारा चुनावी मैदान में उतारा है.

Chhattisgarh News

नामांकन दाखिल करते पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Lok Sabha Election: आज पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने राजनांदगांव सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन के दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल के साथ नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत और जिले के कांग्रेस विधायक भी मौजूद रहे. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत राजनांदगांव सीट में मतदान होगा.

कलेक्ट्रेट पहुंचकर दाखिल किया नामांकन 

कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के साथ नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत और जिले के कांग्रेस विधायक भी मौजूद रहे.

Chhattisgarh News

पूर्व सीएम भूपेश बघेल

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, 6 अप्रैल को कवर्धा में जनसभा को करेंगे संबोधित

राजनांदगांव सीट पर भूपेश बघेल और संतोष पाण्डेय के बीच मुकाबला

राजनांदगांव लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है. कांग्रेस से पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद संतोष पांडे को दौबारा चुनावी मैदान में उतारा है. राजनांदगांव लोकसभा सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. बीजेपी के इसी गढ़ को भेदने के लिए इस बार कांग्रेस ने बड़ा दांव चलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में इस बार के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है. बता दें राजनांदगांव लोकसभा सीट के अंतर्गत 8 विधानसभा सीटें आती हैं. इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में पांच सीटें आई थी. जबकि बीजेपी को 3 सीटों पर जीत मिली थी. यह राज्य का वह क्षेत्र है जहां ओबीसी वोटर्स बड़ी संख्या में हैं.

नामांकन के बाद रैली का हुआ आयोजन

राजनांदगांव क्लेटोरेट परिसर में भूपेश बघेल ने चरणदास महंत और खुज्जी विधायक के साथ नांमाकन दाखिल करने के बाद स्टेट हाई स्कूल में आयोजित आमसभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मंच पर कांग्रेस के चार प्रत्याशी जिसमे भूपेश बघेल, ज्योसना मंहत , शिव डहरिया, राजेन्द्र साहू, पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया, राजनांदगांव जिले के कांग्रेस विधायक भी मौजूद थे. यहां उन्होंने अपने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां बताई. वहीं भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर मतदाताओं को छलने का आरोप भी लगाया. इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर हुंकार भरी.

ज़रूर पढ़ें