Lok Sabha Election: नारी न्याय योजना का फॉर्म भरवाएगी कांग्रेस, दीपक बैज बोले – टिकट का जल्द होगा ऐलान

Lok Sabha election: कांग्रेस की सूची ने हो रही देरी को लेकर दीपक बैज बोले कि हम तो चाह रहे हैं, आज ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो जाए. होली के पहले प्रत्याशियों की घोषणा हो जानी चाहिए.

Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बड़ा दांव चल दिया है. कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा की महतारी वंदन योजना की तर्ज पर हर घर जाकर नारी न्याय गारंटी का फार्म भरवाएंगे. इस मामले में पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बयान दिया है.

केंद्र में हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को मिलेगा 1 लाख रुपए – दीपक बैज

कांग्रेस प्रदेश में महिलाओं से नारी न्याय योजना का फॉर्म भरवाएगी. इसे लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी महिलाओं को सालाना 12 हजार देकर अपने पक्ष करने में सफल हो गई थी. लेकिन जब केंद्र में हमारी सरकार बनेगी तो महिलाओं को 1 लाख रुपए मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसका फायदा होगा और असर भी करेगा.

बता दें कि कांग्रेस ने युवाओं के लिए रोजगांर गारंटी के बाद महिलाओं और किसानों के लिए भी पांच-पांच गारंटियां दी है. और सरकार बनने पर इसे पूरा करने का वादा भी किया है. दीपक बैज ने कहा था कि छत्‍तीसगढ़ की भाजपा सरकार महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये दे रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार सत्‍ता में आई तो उन्‍हें आठ गुना ज्यादा देंगे. इतना ही इसके अलावा महिलाओं को केंद्र सरकार की नौकरियों में 50 प्रतिशत भर्ती आरक्षण, आशा मिड-डे-मिल आदि से जुड़ी सहायिकाओं का वेतन दोगुना करेंगे.

ये भी पढ़ें – विजय शर्मा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस सांसद शक्ति के विनाशक, हम शक्ति के उपासक हैं

दीपक बैज बोले – टिकट की जल्द घोषणा होगी

कांग्रेस की सूची में हो रही देरी को लेकर दीपक बैज बोले कि हम तो चाह रहे हैं आज ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो जाए. होली के पहले प्रत्याशियों की घोषणा हो जानी चाहिए. बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, बस्तर में पहले चरण में चुनाव होने है, जिसके लिए 27 मार्च तक नामांकन दाखिल किया जाएगा. लेकिन कांग्रेस ने अभी तक वहाँ अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है.

ज़रूर पढ़ें