Lok Sabha Election: कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव पहुंचे बिलासपुर, बीजेपी पर साधा निशाना

Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के आने के दौरान कांग्रेस के कई बड़े नेता नहीं दिखे. इनमें कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के कुछ दूसरे बड़े जनप्रतिनिधि भी शामिल थे. हालांकि स्थानीय तौर पर जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जरूर मौजूद थे, लेकिन बड़े नेताओं की कमी दूसरे कांग्रेसियों को खल रही थी. 

Chhattisgarh News

बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेन्द्र यादव

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संसदीय सीट से कांग्रेस ने भिलाई के विधायक कांग्रेस यादव का नाम तय कर दिया है. वे गुरुवार को शाम 4:00 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां से ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया. पत्रकारों से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि पहले तो वह ट्रेन से आने वाले थे लेकिन टाइमिंग और ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते उन्हें बाय रोड आना पड़ा और इसलिए ही वे लेट हो गए.

बिलासपुर आते ही बीजेपी पर साधा निशाना

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को गलत बताते हुए कई मुद्दों पर मुखर होकर बात की. उनके पहुंचने से पहले बिलासपुर के रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए खड़े हुए थे. इस दौरान आचार संहिता कभी खुला उल्लंघन होता रहा लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया.

हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता ही मेरी ताकत – देवेन्द्र यादव 

विस्तार न्यूज़ और दूसरे पत्रकार लगातार उनसे यह पूछने की कोशिश करते रहे की ईडी की कार्यवाही उनके ऊपर हुई है, और बिलासपुर संसदीय सीट से उनका विरोध भी हो रहा है. क्या वे कांग्रेस भवन के बाहर बुधवार से आमरण अनशन पर बैठे जगदीश कौशिक से मिलने जाएंगे? इस तरह के कई सवालात उनसे हुए लेकिन फिलहाल उन्होंने सिर्फ अपनी बात रखी और बाकी बातों का कोई जवाब नहीं दिया है. इससे एक बात तो स्पष्ट है कि वह फिलहाल ऐसी बातों पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाह रहे हैं.

ये भी पढ़ें – चुनाव नहीं लड़ने वाले कवासी लखमा के बयान पर सीएम साय ने किया पलटवार, बोले- कांग्रेस की हालत पतली, उनको भी लगने लगा है डर

गायब रहे कांग्रेस के बड़े दिग्गज

कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के आने के दौरान कांग्रेस के कई बड़े नेता नहीं दिखे. इनमें कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के कुछ दूसरे बड़े जनप्रतिनिधि भी शामिल थे. हालांकि स्थानीय तौर पर जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जरूर मौजूद थे, लेकिन बड़े नेताओं की कमी दूसरे कांग्रेसियों को खल रही थी.

अनशन करने वाले की तबीयत बिगड़ी

कांग्रेस भवन के बाहर भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव का विरोध करने वाले जगदीश कौशिक 2 दिन से अनशन पर है और उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है. गुरुवार को भी वे दिन भर कांग्रेस भवन के बाहर पड़े रहे और उन्हें मनाने के लिए आज किसी ने ध्यान नहीं दिया. सारे कांग्रेसी देवेंद्र यादव के आने के इंतजार कर रहे थे इसलिए वे रेलवे स्टेशन और कमांडर ग्राउंड में मौजूद रहे. हालांकि कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केसरवानी ने यह जरूर बताया कि उन्होंने कलेक्टर को पत्राचार कर स्वास्थ्य विभाग को उनकी रुटीन चेकअप के लिए आगाह किया है, लेकिन फिलहाल यह भी शुरू नहीं हो पाया है.

कौन है अनशन पर बैठे जगदीश

कांग्रेस भवन के बाहर देवेंद्र यादव का विरोध करने वाला जगदीश कौशिक नगर पंचायत बोदरी का पूर्व उपाध्यक्ष रह चुका है. बिल्हा विधानसभा का निवासी है. वह जिद्दी किस्म का नेता माना जाता है, इसलिए कुछ महीना पहले वह अपने ही क्षेत्र में सतनामी समाज का जैतखाम नहीं बनने को लेकर धरने पर बैठ चुका है, इसके अलावा धरमलाल कौशिक के घर के बाहर भी धरना प्रदर्शन कर चुका है. कुल मिलाकर वह आदतन धरना देने वाला नेता माना जाता है.

ज़रूर पढ़ें