Lok Sabha Election: ‘गहलोत सरकार में भ्रष्टाचार कैंसर की तरह फैला…’ BJP में शामिल हुए ACB के पूर्व महानिदेशक बीएल सोनी, कही ये बात

Lok Sabha Election: भाजपा में शामिल होने के बाद बीएल सोनी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार में भ्रष्टाचार कैंसर की तरह फैल रहा था.

BJP में शामिल हुए बीएल सोनी

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के पूर्व महानिदेशक बीएल सोनी ने भाजपा का दामन थाम लिया है. मंगलवार को भाजपा में शामिल होने के बाद सोनी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

बीएल सोनी ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार में भ्रष्टाचार कैंसर की तरह फैल रहा था. उन्होंने दावा किया कि एसीबी डीजी रहते हुए 600 से ज्यादा भ्रष्टाचारी कर्मचारियों और अधिकारियों पर कार्रवाई की अनुमति मांगी, लेकिन गहलोत सरकार से नहीं मिली. 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे बीएल सोनी ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया कि उन्होंने संदिग्ध छवि के लोगों को भर्तियों का जिम्मा दिया था.

कांग्रेस ने साधा निशाना

बीएल सोनी के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. राजस्थान कांग्रेस ने X पर लिखा- “आप क्रोनोलॉजी समझिए… पहले कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाएं, फिर BJP में एंट्री पाएं. पूर्व DGP बीएल सोनी ने भी राजनीतिक स्वार्थ की वजह से यही किया. क्या भाजपा में शामिल होने से पहले यही शर्त थी कि पिछली कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री पर झूठे आरोप लगाएं?”

ये भी पढ़ेंः मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की बढ़ी सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने दी Z कैटेगरी की सिक्योरिटी

जानें राजस्थान में कब होगी वोटिंग

राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं. 19 अप्रैल को गंगानगर, भरतपुर, बीकानेर, झुंझुनूं, दौसा, चुरू, सीकर, अलवर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, करौली-धौलपुर और नागौर में वोट डाले जाएंगे. वहीं, 26 अप्रैल को उदयपुर, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, अजमेर, बाड़मेर, कोटा, पाली, बांसवाड़ा, राजसमंद, भीलवाड़ा, जालौर, झालावाड़-बारां और टोंक-सवाई माधोपुर में वोट डाले जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें