Lok Sabha Election: ‘चोरी किया माल पकड़ रहा है मोदी…’, झारखंड में मिले नोटों के पहाड़ पर बोले PM; कहा- मुझे पाई-पाई बचानी चाहिए या नहीं

Lok Sabha Election: झारखंड में मिले नोटों के पहाड़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा है.
Lok Sabha Election

प्रधानमंत्री मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) के रडार पर झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम आ गए हैं. ईडी ने आलम के निजी सहायक संजीव लाल के नौकर के घर से करोड़ों रुपये बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि अब तक 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की गिनती हो चुकी है. नोटों का पहाड़ मिलने के बाद से पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है.

पीएम मोदी ने ओडिशा के नबरंगपुर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “घर जाओगे तो टीवी पर देखना आज यहां पड़ोस में झारखंड में नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं. लोगों का चोरी किया माल पकड़ रहा है मोदी. अब मुझे बताइए, क्या मैं इनकी चोरी बंद कर दूं, इनकी कमाई बंद कर दूं, इनकी लूट बंद कर दूं, तो मोदी को गाली देंगे कि नहीं देंगे? लेकिन गाली खाकर मुझे काम करना चाहिए कि नहीं. मुझे आपकी पाई-पाई बचानी चाहिए कि नहीं. आपके हक का पैसा बचाना चाहिए कि नहीं.”

ईडी को मिले करोड़ों रुपये

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू सहायक के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद की है. वहीं, अब तक 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की गिनती हो चुकी है. बता दें कि ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था.

‘5 साल में हम ओडिशा को नंबर वन बना देंगे’, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ओडिशा के नबरंगपुर में सार्वजनिक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, “बीजू जनता दल 25 साल में आपकी मुश्किलें कम नहीं कर पाई है. एक बार भाजपा को मौका देकर देखिए, पांच साल में हम ओडिशा को नंबर वन बना देंगे. भाजपा आपकी हर समस्या का समाधान करेगी. भाजपा के लिए आपका कल्याण ही सर्वोपरि है.” प्रधानमंत्री ने कहा, “ओडिशा के लोगों में दम भी है और जज्बा भी है, लेकिन मुझे ये देखकर दुख होता है कि बीजू जनता दल सरकार ने आपको सही अवसर नहीं दिए. मोदी जो योजनाएं बनाता है, उनको बीजेडी सरकार ने लागू नहीं होने दिया. जो लागू हुईं, उनमें बीजेडी ने अपने भ्रष्टाचार का ठप्पा लगा दिया.”

ज़रूर पढ़ें