Lok Sabha Election: पप्पू यादव की नाराजगी नहीं हुई दूर? कांग्रेस की बैठक से रहे नदारद, पार्टी बोली- वो हमारी सहायता करेंगे

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव ने अपनी जनाधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने पूर्णिया से चुनाव लड़ने की बात कही थी. लेकिन ऐन मौके पर यह सीट राष्ट्रीय जनता दल के पास चली गई.

Lok Sabha Election

पप्पू यादव (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: बिहार में इंडी गठबंधन की टेंशन कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने बढ़ा दी है. रविवार को पूर्णिया में कांग्रेस की बैठक से दूरी बनाकर यादव ने बड़ा संकेत दिया है. कहा जा रहा है कि वह पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि पप्पू यादव हम लोगों की सहायता करेंगे.

बता दें कि बिहार की 40 सीटों में से 26 पर राष्ट्रीय जनता दल, 9 पर कांग्रेस और 5 पर लेफ्ट चुनाव लड़ रही है. लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव ने अपनी जनाधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने पूर्णिया से चुनाव लड़ने की बात कही थी. लेकिन ऐन मौके पर यह सीट राष्ट्रीय जनता दल के पास चली गई. लालू यादव की आरजेडी ने पूर्णिया सीट से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है. रविवार, 31 मार्च को पूर्णिया में कांग्रेस की बैठक में भारती पहुंची लेकिन पप्पू यादव नदारद रहे. वहीं, कांग्रेस जिला अध्यक्ष छोटू सिंह ने कहा कि पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ रहे हैं, हमें इसकी जानकारी नहीं है. वह महागठबंधन में है और हम लोगों की वो सहायता करेंगे.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिला सर्वोच्च सम्मान, राष्ट्रपति ने घर जाकर भारत रत्न से नवाजा

कौन किस सीट पर लड़ रहा चुनाव?

आरजेडी औरंगाबाद, पूर्णिया, मधेपुरा, जमुई, गया, नवादा, सारण, जहानाबाद, पाटलिपुत्र, बक्सर, उजियारपुर, दरभंगा, बांका, अररिया, मुंगेर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधुबनी, सीवान, हाजीपुर, वाल्मीकि नगर, पूर्वी चंपारण, सुपौल, शिवहर, वैशालीऔर गोपालगंज सीट पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, कांग्रेस कटिहार, किशनगंज, पटना साहिब, पश्चिमी चंपारण, सासाराम, महाराजगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर से चुनावलड़ रही है. सीपीआईएमल को तीन सीट आरा, नालंदा और काराकाट दी गई है. जबकि बेगूसराय से सीपीआई और खगड़िया से सीपीएम चुनाव लड़ रही है.

जानें बिहार में कब होगी वोटिंग

बिहार में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में मतदान होंगे. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान होंगे. तीसरे चरण में 7 मई को झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में मतदान होगा. छठे चरण में 25 मई को बाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. सातवें चरण में 1 जून को नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान होंगे.

ज़रूर पढ़ें