Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने फिर बढ़ाया छत्तीसगढ़ का सम्मान, बस्तर की बेटी नीलावती मौर्य को सौंपी संकल्प पत्र की कॉपी

Lok Sabha Election: बीजेपी के संकल्प पत्र में UCC लागू करना, वन नेशन-वन इलेक्शन और 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाने का वादा किया गया है.

बस्तर की बेटी को पीएम मोदी ने सौंपी संकल्प पत्र की कॉपी

Lok Sabha Election: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी कर दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की योजना के लाभार्थियों को संकल्प पत्र की कॉपी भी सौंपी. बता दें कि जिन्हें संकल्प पत्र की कॉपी मिली है, उन लोगों में बस्तर की बेटी नीलावती मौर्य भी शामिल हैं.

नीलावती मौर्य ने कही ये बात

नीलावती मौर्य ने पीएम मोदी से मुलाकात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि महिलाओं के लिए मोदी सरकार सदैव समर्पित होकर काम करती रही है. उन्होंने कहा कि शौचालयों का निर्माण, नलजल, स्वच्छ ईंधन, महिला आरक्षण बिल, मिशन इंद्रधनुष, जनधन खाते में कोरोना काल में DBT, मुफ्त राशन साथ ही आवास का नाम भी महिलाओं के नाम पर हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः ‘यह ट्रेलर था, अब गोली…’ लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली सलमान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी

‘मोदी जी जो गारंटी देते हैं उसे…’

मौर्य ने कहा, “भाजपा ने अपने संकल्प पत्र और विजन डॉक्यूमेंट जारी करते समय मुझ जैसी सामान्य महिला को आमंत्रित किया, इसके लिए मैं मोदी जी को धन्यवाद देती हूं.” मौर्य ने कि कहा मोदी के संकल्प पत्र में महिलाओं को अग्रणी भूमिका में रखा गया है. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी जो गारंटी देते हैं उसे पूरा भी करते हैं. इसे हमने हमारे राज्य में बखूबी देखा है.

बस्तर में किसका-किससे मुकाबला?

कांग्रेस ने बस्तर लोकसभा सीट पर कवासी लखमा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने महेश कश्यप को टिकट दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के टिकट पर दीपक बैज ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 4,02,527 वोट मिले थे. वहीं, भाजपा उम्मीदवार बेदुराम कश्यप को 3,63,545 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें