Lok Sabha Election: ‘हम कमजोर हैं इसलिए उन्होंने समझौता नहीं किया…’ अखिलेश-प्रियंका को लेकर भीम आर्मी चीफ का दावा

Lok Sabha Election: चंद्रशेखर आजाद ने बेरोजगारी और मंहगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है. गरीबों की तरफ कोई देख नहीं रहा है.

चंद्रशेखर आजाद (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जिसमें नगीना सबसे हॉट सीट है. यहां से भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन के बाद से आजाद लगातार भाजपा सरकार को घेर रहे हैं. इस बीच उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

अखिलेश-प्रियंका को लेकर कही ये बात

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ समझौते को लेकर बड़ी बात कही है. चंद्रशेखर ने कहा कि हम कमजोर हैं इसलिए उन्होंने समझौता नहीं किया. लल्लनटॉप से बातचीत में उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि कमजोर और ताकतवर से समझौता नहीं होता. हम कमजोर हैं इसलिए उन्होंने समझौता नहीं किया.” चंद्रशेखर ने कहा कि इसके बाद हमने भी तय किया कि पहले हम ताकतवर बनेंगे, जिससे बराबरी के समझौते हों.

‘बेरोजगारी और मंहगाई सबसे बड़ी समस्या’

चंद्रशेखर आजाद ने बेरोजगारी और मंहगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और मंहगाई है. उन्होंने कहा कि नगीना में गुलदार ने 25 हजार लोगों की जान ले ली. यहां अच्छे स्कूल और कॉलेज नही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गरीबों की ओर कोई नहीं देख रहा है.

 Y+ सुरक्षा पर कही ये बात

भीम आर्मी चीफ को गृह मंत्रालय ने हाल ही में Y+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. जब चंद्रशेखर से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरी सुरक्षा पर्मानेंट नहीं, बल्कि चुनाव की वजह से कंडीशनल है. उन्होंने कहा कि भाजपा को लगा होगा कि ये आदमी चुनाव के बीच में मर गया, तो सारा दलित वोट विपक्षी दलों के पास चला जाएगा. गौरतलब है कि पिछले साल जून में चंद्रशेखर आजाद पर सहारनपुर के देवबंद में जानलेवा हमला हुआ था. जिसके बाद से भीम आर्मी के कार्यकर्ता उनके लिए सुरक्षा की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ेंः ‘विपक्ष के लिए राजनीतिक हथियार था राम मंदिर, लेकिन अब…’, PM Modi ने कहा- सनातन पर भी उगल रहे जहर

यूपी में पहले चरण में कहा-कहां होगी वोटिंग?

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण यानी 19 अप्रैल को नगीना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, कैराना, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें