Lok Sabha Election: ‘चीन के साथ डिस्को कर रहे हैं मोदी’, प्रधानमंत्री के ‘मुजरा’ वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार

Lok Sabha Election: असदुद्दीन औवैसी ने कहा, नरेंद्र मोदी जी, आपने मुजरा की बात की, तो मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि पिछले 3 साल से चीन ने भारत के जमीन पर कब्जा कर रखा है, मोदी जी, आप चीन को हटा नहीं रहे हैं, तो क्या आप चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे?
Lok Sabha Election 2024

पीएम मोदी और असदुद्दीन औवैसी

Lok Sabha Election 2024: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. विपक्ष वोट बैंक के लिए मुजरा कर रहा है वाले उनके बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा, “जब चीन के सैनिकों ने कथित तौर पर भारत के लगभग दो हजार वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर कब्जा कर लिया तो पीएम चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे.

हैदराबाद के सांसद ने रविवार को बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कही. बता दें कि पिछले सप्ताह उसी क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर “वोट जिहाद” में शामिल मुसलमानों के लिए ‘मुजरा’ करने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें- Balkar Singh MMS: पंजाब सरकार में मंत्री बलकार सिंह का MMS वायरल, BJP नेताओं ने की कार्रवाई की मांग

भारत-चीन विवाद को लेकर औवैसी ने पीएम को घेरा

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन औवैसी ने कहा, नरेंद्र मोदी जी, आपने मुजरा की बात की, तो असदुद्दीन ओवैसी आपसे पूछना चाहते हैं कि पिछले 3 साल से चीन ने भारत की 2 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर रखा है, मोदी जी, आप चीन को हटा नहीं रहे हैं, तो क्या आप चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे. ओवैसी ने आगे कहा, “क्या प्रधानमंत्री को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए? क्या मोदी सोचते हैं कि हमारे पास बोलने के लिए मुंह नहीं है? हमारे मुंह में जबान नहीं है क्या?

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ओवैसी यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम मुसलमानों को मताधिकार से वंचित करने के लिए लाया गया था और मोदी इस मुद्दे पर भांगड़ा करते रहे. इसके अलावा, धर्म संसद (हिंदू सभा) में मुसलमानों, विशेषकर हमारी माताओं और बहनों के बारे में सभी प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणियां की जाती हैं. लेकिन मोदी लगातार इस मुद्दे पर भरतनाट्यम कर रहे हैं.  बता दें कि ओवैसी का यह बयान पीएम मोदी द्वारा आरक्षण के मुद्दे पर इंडिया ब्लॉक पर हमला करने और मुस्लिम वोट बैंक के लिए “गुलामी” और “मुजरा” करने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद आई है.

“मोदी के लिए संविधान सर्वोच्च है”

गौरतलब है कि बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि मैं बिहार, एससी, एसटी, ओबीसी समुदायों को गारंटी दे रहा हूं, जब तक मोदी जीवित हैं, मैं उन्हें उनका अधिकार नहीं छीनने दूंगा. मोदी के लिए संविधान सर्वोच्च है, मोदी के लिए बाबा साहेब अंबेडकर की भावनाएं सर्वोच्च हैं… यदि INDI गठबंधन अपने वोट बैंक की दासता स्वीकार करना चाहता है, तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं… यदि वे मुजरा करना चाहते हैं, तो वे करने के लिए स्वतंत्र हैं… मैं अभी भी SC, ST के साथ खड़ा रहूंगा , और ओबीसी आरक्षण दृढ़ता से, जब तक जान है लड़ता रहूंगा.

ज़रूर पढ़ें