PM Modi के बयान पर बौखलाया पाक, भारत को दी गीदड़भभकी, बोला- हमारी रणनीतिक क्षमता का उद्देश्य…

Pakistan News: पीएम मोदी(PM Modi) ने अप्रत्यक्ष रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की पाकिस्तान की परमाणु क्षमताओं के बारे में की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे.
Pakistan, pm modi

PM Modi के बयान पर बौखलाया पाक

Pakistan News: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत अपने उबाल पर है. इस बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(Pakistan Occupied Kashmir) यानी पीओके भी सियासत का केंद्र बन चुका है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता PoK को भारत में शामिल करने को लेकर बयान दे रहे हैं. इस सप्ताह बिहार में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी(PM Modi) ने अप्रत्यक्ष रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की पाकिस्तान की परमाणु क्षमताओं के बारे में की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे. अब इस बयान पर पाकिस्तान बौखला गया है और भारत को गीदड़भभकी भी दे डाली है.

पाकिस्तान विरोधी बयानबाजी में चिंताजनक वृद्धि देख रहे- पाक

दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से मंगलवार को एक बयान जारी किया गया. इसमें कहा गया कि लोकसभा चुनाव अभियान के बीच हम विभिन्न भारतीय नेताओं की ओर से पाकिस्तान विरोधी बयानबाजी में चिंताजनक वृद्धि देख रहे हैं. हम इन गैर-जिम्मेदाराना बयानों को सिरे से खारिज करते हैं. जिसमें जम्मू-कश्मीर विवाद, आतंकवाद विरोधी प्रयास, द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति और परमाणु क्षमताओं सहित कई विषयों को शामिल किया गया है. बयान में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने आगे कहा कि पाकिस्तान की रणनीतिक क्षमता का उद्देश्य अपनी संप्रभुता की रक्षा करना और अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करना है. पाकिस्तान ने अतीत में भी अपनी रक्षा करने के अपने संकल्प को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित किया है, और यदि भारतीय पक्ष कोई दुस्साहस करना चाहता है तो वह भविष्य में भी ऐसा करने से नहीं हिचकिचाएगा.

इन बयानों पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान ने लगाई गुहार

इस दौरान पाकिस्तान ने मारे जा रहे आंतकियों पर भी प्रतिक्रिया दी. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा कि अभी कुछ महीने पहले, हमने पाकिस्तानी धरती पर न्यायेतर और अंतरराष्ट्रीय हत्याओं के भारत के अभियान का विवरण उजागर किया था. पाकिस्तान के भीतर आक्रामक कार्रवाई करने की अपनी तत्परता पर भारत का निरंतर जोर अपराध की मौन स्वीकृति है. उन्होंने आगे कहा कि जम्मू और कश्मीर एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त विवादित क्षेत्र बना हुआ है, और प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव स्पष्ट रूप से इसके अंतिम निर्धारण के लिए संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में जनमत संग्रह का आदेश देते हैं. हम भारतीय राजनेताओं से संवेदनशील रणनीतिक मामलों को अत्यंत सावधानी से संभालने का आग्रह करते हैं. हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारतीय नेतृत्व की आक्रामक बयानबाजी पर ध्यान देने का आह्वान करते हैं, जो क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए गंभीर खतरा है.

यह भी पढ़ें: ‘PoK भारत का है…’, बंगाल में गरजे Amit Shah, बोले- यहां बुलंद हुआ मुल्ला, मदरसा और माफिया का नारा

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है तो पहना देंगे- PM Modi

बता दें कि कुछ दिनों पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को बलपूर्वक कब्जा करने की जरूरत नहीं है, वहां के लोग खुद ही भारत में शामिल हो जाएंगे. वहीं उनके इस बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर रक्षा मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें. हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. उसके पास परमाणु बम है और दुर्भाग्य से वह हम पर गिरेंगे. इसी बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि INDIA गठबंधन के नेताओं के बयान देख लीजिए. कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी है. पहना देंगे. हमको मालूम नहीं था कि उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं.

ज़रूर पढ़ें