‘PoK भारत का है…’, बंगाल में गरजे Amit Shah, बोले- यहां बुलंद हुआ मुल्ला, मदरसा और माफिया का नारा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बंगाल के लिए दस साल में नौ लाख करोड़ रुपये देने का काम किया लेकिन ये भाइपो के गुंडे खा गए.
Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. सभी वरिष्ठ नेता लगातार पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं. इस कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल के हुगली पहुंचे. यहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी इंडी गठबंधन और ममता सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी मां, माटी, मानुष का नारा लगाकर सत्ता में आई थीं और अब मुल्ला, मदरसा, माफिया का नारा आज बंगाल में बुलंद हैं. चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “इमाम, मुल्लाओं को पश्चिम बंगाल की तिजोरी से तनख्वाह देनी चाहिए क्या. जब हाई कोर्ट ने मना कर दिया तो ममता दीदी ने वक्फ बोर्ड से दिया.”

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर में भीषण सड़क हादसा, जवानों से भरी बस की ट्रक से हुई टक्कर, 20 घायल

मनमोहन सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया?

अमित शाह ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने बंगाल के लिए दस साल में नौ लाख करोड़ रुपये देने का काम किया लेकिन ये भाइपो के गुंडे खा गए. उन्होंने कहा, “मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि दस साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे. लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया. उनकी सरकार ने दस साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए. जबकि पीएम मोदी ने दस साल में नौ लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया. लेकिन ये पैसा जनता तक नहीं पहुंचा. क्योंकि ये नौ लाख करोड़ भाइपो के गुंडे खा गए.”

ये भी पढ़ेंः “शराबबंदी बुरा हुआ, दूर-दूर दुकान खोल दें…”, Anant Singh ने की नीतीश सरकार से अपील

‘खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं’

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने आगे कहा, “ममता बनर्जी और कांग्रेस सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ. मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी. 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है. जब इंडी गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं. आज पीओके में हड़ताल होती है. पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पीओके में नारेबाजी होती है. राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे.”

ज़रूर पढ़ें