21 मई को फिर काशी का दौरा करेंगे PM Modi, मातृशक्ति कार्यक्रम में महिलाओं से करेंगे संवाद

Lok Sabha Election 2024: इस आयोजन का पीएम मोदी(PM Modi) ने मंगलवार को ही रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में संकेत दे दिया था.
Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. गुरुवार को पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के आसपास की चार सीटों पर रैलियों को संबोधित किया. वहीं इससे पहले सोमवार और मंगलवार को दो दिनों तक वाराणसी में रहे. इस दौरान अपना नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो किया और उसके बाद NDA के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी. अब एक बार फिर से पीएम मोदी वाराणसी का दौरा करेंगे. इस दौरान उनका मुख्य कार्यक्रम मातृशक्ति यानी महिलाओं के साथ संवाद का होने वाला है. इसके लिए BJP की ओर से तैयारी की जा रही हैं.

कार्यकर्ता सम्मेलन में PM Modi ने कार्यक्रम का दिया संकेत

दरअसल, इस आयोजन का पीएम मोदी ने मंगलवार को ही रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में संकेत दे दिया था. बता दें कि नामांकन के बाद वाराणसी में प्रचार के लिए पीएम मोदी दस साल बाद आने वाले हैं. साल 2019 के चुनाव में नामांकन के बाद सीधे जीतने के बाद ही वाराणसी आए थे. वहीं माना जा रहा है कि 21 मई को कुछ और कार्यक्रम जुड़ सकते हैं. आसपास के जिलों में भी उनकी रैलियां भी आयोजित हो सकती हैं. बता दें कि सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और गाजीपुर में अभी पीएम मोदी ने रैली नहीं की है.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के बयान पर PM Modi का जवाब, बोले- अगले पांच साल में मोदी-योगी बदलने वाले हैं पूर्वांचल की तस्वीर

आयोजन की जिम्मेदारी BJP की महिला मोर्चा के पास

वहीं जानकारी के मुताबिक PM Modi के इस आयोजन की जिम्मेदारी BJP की महिला मोर्चा ही संभाल रहा है. यह आयोजन संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रस्तावित होने वाला है. गौरतलब है कि, इससे पहले भी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिला सम्मलेन हो चुका है और इसे भी पीएम मोदी ने ही संबोधित किया था. जानकारी के मुताबिक रोड शो में महिलाओं की भागीदारी और उत्साह को देखकर पीएम मोदी बेहद खुश हुए थे. ऐसे में रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर में आयोजित कार्यकर्त्ता संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इसी तरह का एक बड़ा सम्मेलन काशी की मातृशक्ति के साथ भी किया जाना चाहिए. पीएम मोदी की इसी इच्छा के अनुसार 21 मई को संस्कृत विश्वविद्यालय में मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. इस सम्मेलन की सबसे खास बात यह है कि पीएम मोदी के स्वागत से लेकर कार्यक्रम के संचालन तक की जिम्मेदारी महिलाओं को ही दी जाने वाली है.

ज़रूर पढ़ें