Lok Sabha Election: ‘अगर NRC लागू हुआ तो…’, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर को लश्कर-ए-तैयबा से मिली धमकी

Lok Sabha Election: भाजपा के वरिष्ठ नेता शांतनु ठाकुर को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक पत्र मिला है. ठाकुर ने बताया कि आतंकी संगठन द्वारा पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है.

शांतनु ठाकुर को लश्कर-ए-तैयबा से मिली धमकी

Lok Sabha Election: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. सरकार की नीतियों को लेकर विपक्ष लगातार हमले कर रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर धमकी दी है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक पत्र मिला है. ठाकुर ने बताया कि आतंकी संगठन द्वारा पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. बंगाली में लिखे गए पत्र में राज्य में एनआरसी लागू होने पर “पूरे देश को जलाने” की चेतावनी दी गई है. इसके अतिरिक्त, अगर एनआरसी लागू होने के बाद मुसलमानों पर अत्याचार होता है मतुआ समुदाय के तीर्थ स्थल ‘ठाकुरबाड़ी’ को नष्ट करने की धमकी भी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः ‘क्या किसी की बपौती है जो जेल से सरकार नहीं चलेगी’, दिल्ली विधानसभा में एलजी पर बरसे AAP विधायक

बोनगांव से चुनाव लड़ रहे हैं शांतनु ठाकुर

भाजपा ने शांतनु ठाकुर को पश्चिम बंगाल की बोनगांव (एससी) लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शांतनु ठाकुर ने यहां से जीत दर्ज की थी. उन्हें 6,87,622 वोट मिले थे. वहीं, तृणमूल कांग्रेस की ममता ठाकुर को 5,76,028 वोट मिले थे.

पश्चिम बंगाल में कब होगी वोटिंग?

पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 19 अप्रैल को अलीपुरद्वार, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को रायगंज, दार्जिलिंग और बालुरघाट में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, मुर्शिदाबाद और जंगीपुर में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को बहरामपुर, रानाघाट, कृष्णानगर,  बर्द्धमान पूर्व, बर्द्धमान-दुर्गापुर, भोलपुर,  आसनसोल और बीरभूम में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को बनगांव, हावड़ा, बैरकपुर, श्रीरामपुर, उलुबेरिया, हुगली और आरामबाग में वोटिंग होगी. छठे चरण में 25 मई को तामलुक, घाटाल, कांठी, मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णपुर में वोट डाले जाएंगे. वहीं, सातवें यानी आखिरी चरण में 1 जून को बशीरहाट, जाधवपुर, दमदम, बारासात, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें