Delhi Politics: ‘क्या किसी की बपौती है जो जेल से सरकार नहीं चलेगी’, दिल्ली विधानसभा में एलजी पर बरसे AAP विधायक

Delhi Politics: आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने कहा कि जेल से सरकार चलाकर देश को नायाब मॉडल देंगे. हम झुकने वाले नहीं हैं.
Delhi Politics

दिल्ली विधानसभा में एलजी पर बरसे AAP विधायक

Delhi Politics: दिल्ली विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा देखने को मिला. पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों ने दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. वहीं, उसके बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.

विधानसभा में ‘आप’ विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के जेल से सरकार नहीं चलने देंगे वाले बयान को लेकर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हम जेल से सरकार चलाकर देश को नायाब मॉडल देंगे. झुकने वाले नहीं हैं. त्रिपाठी ने उपराज्यपाल के बयान पर कहा, “वो कह रहे हैं जेल से सरकार नहीं चलने देंगे. क्या किसी की बपौती है जो जेल से सरकार नहीं चलेगी.”

‘हिम्मत है तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा कर दिखाएं’

अखिलेश पति त्रिपाठी ने चैलेंज देते हुए आगे कहा कि हिम्मत है तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा कर दिखाएं. वहीं, ‘आप’ विधायक मोहिंदर गोयल ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री हो सकते हैं, इसलिए उन्हें जेल में बंद किया गया है.

ये भी पढ़ेंः जांच एजेंसियों के खिलाफ TMC ने खोला मोर्चा, EC दफ्तर के बाहर पार्टी का धरना, हिरासत में कई सांसद

भाजपा विधायकों को सदन से निकाला बाहर

भाजपा विधायकों ने जल बोर्ड में घोटाले संबंधी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट पर विधानसभा में चर्चा कराने की मांग की थी. लेकिन स्पीकर चर्चा के लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद भाजपा विधायकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शन को देखते हुए विधानसभा स्पीकर ने भाजपा के सभी विधायकों को सदन से बाहर करवा दिया.

जेल से चलेगी सरकार: AAP

कथित दिल्ली शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं. आरोप है कि दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 के जरिए शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान और आम आदमी पार्टी को फायदा हुआ. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने पिछले महीने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया था कि सीएम केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे. वहीं, दूसरी ओर उपराज्यपाल सक्सेना ने कहा कि दिल्ली की सरकार जेल से नहीं चलेगी.

ज़रूर पढ़ें