Lok Sabha Election: बिहार में बढ़ा सस्पेंस, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लेकर फिर किया दावा, कहा- 4 जून के बाद कुछ बड़ा होगा

Lok Sabha Election 2024: आखिरी चरण का प्रचार बंद होने से पहले तेजस्वी यादव ने दावा किया कि 28 मई को उन्होंने पहली बार जब इस बात का दावा किया, उसके बाद से सीएम नीतीश कुमार प्रचार के लिए नहीं निकले हैं.
नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, Lok Sabha Election

नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार शोर थम गया है. लेकिन बिहार में सियासत खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से बड़ा दावा किया है. उन्होंने दो दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-यूनाइटेड अध्यक्ष नीतीश कुमार को लेकर कही अपनी बात को फिर से दोहराया है. उन्होंने कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बिहार में कुछ बड़ा होगा. आखिरी चरण का प्रचार बंद होने से पहले तेजस्वी यादव ने दावा किया कि 28 मई को उन्होंने पहली बार जब इस बात का दावा किया, उसके बाद से सीएम नीतीश कुमार प्रचार के लिए नहीं निकले.

इसके लिए 4 जून तक इंतजार करिए- तेजस्वी

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 4 जून के बाद हमारे चाचा यानी नीतीश कुमार अपनी पार्टी को बचाने के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, तब से वे प्रचार में नहीं निकले हैं। प्रशासन का काम गवर्नर देख रहे हैं. अधिकारियों को बुलाकर समीक्षा ले रहे हैं. JDU वाले अपने दो सीटों पर लगे हुए हैं और BJP अपनी सीटों पर लगी हुई है. यही अंतर जो है, दिखाता है कि 4 के बाद कुछ बड़ा होगा. बता दें कि इससे पहले भी तेजस्वी यादव में 28 मई को बड़ा दावा करते हुए कहा था कि हमारे चाचा जो हैं पिछड़ों की राजनीति और अपनी पार्टी बचाने के लिए कोई भी बड़ा फैसला 4 जून के बाद ले सकते हैं. इसके लिए 4 जून तक इंतजार करिए.

पीएम मोदी को भरोसा दिलाते रहे हैं नीतीश कुमार

बता दें कि, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार इसी साल के शुरुआत में RJD के नेतृत्व वाली महागठबंधन को छोड़कर NDA में वापसी की थी. इसके बाद वह लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के साथ कई रैलियों में नजर आए. हाल में पटना में रोड शो के दौरान भी नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के साथ दिखे थे. चुनावी सभाओं के दौरान नीतीश कुमार लगातार पीएम मोदी को भरोसा दिलाते रहे हैं कि वह अब BJP को छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि बीच में दो बार वह भटक गए थे.

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 4 जून के बाद बिहार में फिर ‘खेला’ करेंगे नीतीश, तेजस्वी के दावे में कितना दम?

BJP ने हमारे मुख्यमंत्री को हाइजैक कर लिया- तेजस्वी

NDA के साथ आने के बाद जहां एक ओर नीतीश कुमार अपनी रैलियों में लालू-राबड़ी के बच्चों की संख्या और उनको राजनीति में आगे बढ़ाने को लेकर जमकर हमला बोल रहे हैं. तो वहीं, दूसरी तरफ नीतीश कुमार के NDA में जाने के बाद भी तेजस्वी ने उनके लिए महागठबंधन के दरवाजे खुले रखे हैं. अपने बयान में तेजस्वी यादव अक्सर यह कहते हैं कि चाचा सीएम नीतीश कुमार मेरे अभिभावक जैसे हैं. वह पहले भी उनका सम्मान करते थे और आगे भी करते रहेंगे. पिछले दिनों पटना में हुई पीएम मोदी के रोड शो के दौरान नीतीश BJP का सिंबल हाथ में लिए नजर आए. इस पर भी तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा था कि BJP ने हमारे मुख्यमंत्री को हाइजैक कर लिया है.

ज़रूर पढ़ें