वरुण गांधी से लेकर संतोष गंगवार तक…होली से पहले BJP ने इन नेताओं को दिया झटका, 5वीं लिस्ट में कटा पत्ता

BJP Candidates List: बीजेपी ने होली से ठीक पहले कुछ लोगों को तोहफा दिया तो कुछ को झटका दे दिया है. जी हां बीजेपी ने आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है.

वरुण गांधी,

BJP Candidates List: बीजेपी ने होली से ठीक पहले कुछ लोगों को तोहफा दिया तो कुछ को झटका दे दिया है. जी हां बीजेपी ने आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है. गाजियाबाद से वीके सिंह की जगह पर अतुल गर्ग और पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काटकर जितिन प्रसाद को टिकट दे दिया है. हालांकि, मेनका गांधी का भी टिकट काटे जानें की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन बीजेपी ने उनको सुल्तानपुर से टिकट दे दिया है. वहीं बदायूं से दुर्विजय सिंह साक्य को टिकट दिया गया है. इससे पहले यहां से संघमित्रा मौर्य बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीती थी.

यह भी पढ़ें: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, मेरठ से अरुण गोविल तो कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल को मिला टिकट, जानें किसे कहां से मिला मौका

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का भी कटा टिकट

बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट कट गया है. उनकी जगह पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के बदले राजभूषण निषाद को प्रत्याशी बनाया है. साथ ही सासाराम लोकसभा क्षेत्र से छेदी पासवान के बदले शिवेश राम नवादा से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया हैं.

बीजेपी की लिस्ट में कई सरप्राइज

इतना ही नहीं यूपी के पीलीभीत से वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर उनकी जगह योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि वरुण का टिकट कटा है लेकिन बीजेपी उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से फिर से चुनाव लड़ा रही है. वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ओडिशा के संबलपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी की इस लिस्ट में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का भी नाम है. उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी से टिकट दिया गया है. कुछ देर पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व सांसद नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं झारखंड के दुमका से भाजपा ने सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया है. सीता सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी हैं और पिछले दिनों उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी.

ज़रूर पढ़ें