Lok Sabha Election: रायबरेली में वोटरों का फूटा गुस्सा, मनाने पहुंचे राहुल गांधी, लोगों ने लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी नाराज ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की. ग्रामीणों को समझाने पहुंचे राहुल गांधी के सामने ही ग्रामीणों ने जय श्री राम और हर-हर महादेव के जमकर नारे लगाए गए.
Lok Sabha Election, Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई. इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार की 5, ओडिशा की 5, झारखंड की 3, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख की 1-1 लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई है. इस बीच यूपी की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट रायबरेली के एक गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. वहीं मतदान के लिए रायबरेली में ही मौजूद कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी उन्हें मनाने पहुंचे.

जय श्री राम और हर-हर महादेव के लगे नारे

दरअसल, पांचवें चरण के तहत रायबरेली सीट पर भी सोमवार को मतदान हुआ. इस दौरान जानकारी मिली की मिल एरिया थाना क्षेत्र के मैनूपुर गांव के ग्रामीण नाराज हो गए हैं. साथ ही उन्होंने मतदान का बहिष्कार भी कर दिया है. जानकारी पाकर रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी भी मौके पर पहुंचे. राहुल गांधी नाराज ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की. ग्रामीणों को समझाने पहुंचे राहुल गांधी के सामने ही ग्रामीणों ने जय श्री राम और हर-हर महादेव के जमकर नारे लगाए गए. जैसे ही ग्रामीणों मने नारेबाजी शुरू की राहुल गांधी ग्रामीणों के सामने हाथ जोड़कर नमस्कार करते हुए वापस रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: पांचवें चरण की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 56.58 फीसदी हुआ मतदान, पश्चिम बंगाल में ज्यादा रहा वोटिंग प्रतिशत

राहुल ने गांव में रोड बनवाने का आश्वासन दिया

इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह भी ग्रामीणों के पास पहुंचे थे. उन्होंने भी गांव पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का असफल प्रयास किया. जानकारी के मुताबिक, गांव में सड़क न बनने की वजह से ग्रामीण नाराज थे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ग्रामीणों को गांव में रोड बनवाने का आश्वासन दिया. राहुल गांधी के आश्वासन के बाद आधे ग्रामीणों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करना शुरू कर दिया., जबकि अभी आधे लोगों ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया. उनका कहना है कि जब तक उनकी समस्या का निदान नहीं हो जाता, तब तक अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे. वहीं जिलाधिकारी की लिखित अपील पर ग्रामीण माने और बाद में एसडीएम सदर की निगरानी में मतदान शुरू हुआ.

ज़रूर पढ़ें