Lok Sabha Election 2024: चुनाव प्रचार का यह तरीका देख दंग हैं लोग, चप्पलों की माला पहनकर क्यों प्रचार कर रहा है ये प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक निर्दलीय प्रत्याशी के चुनाव प्रचार की चर्चा काफी सुर्खियों में है. उनके चुनाव प्रचार का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.
Lok Sabha Election 2024

चप्पलों की माला पहन प्रचार में उतरा प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल तैयार हो चुका है. राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनावी अभियान के तहत लोगों के बीच जा रहे हैं. वोटरों को लुभाने के मकसद से नेता कई अजीबोगरीब वायदे भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक निर्दलीय प्रत्याशी के चुनाव प्रचार की चर्चा काफी सुर्खियों में है. दरअसल लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र उम्मीदवार पंडित केशव देव को चुनाव चिह्न चप्पल छाप मिला है.

जिसको देखते हुए पारंपरिक फूलों की माला के बजाय, पंडित केशव देव गले में सात चप्पलों की माला पहनकर चुनावी अभियान में कूद चुके है. वह शहर के अलग-अलग इलाके में घूम-घूमकर प्रचार कर रहे हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और शहर में भी खूब चर्चा हो रही है.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और BJP में फंसा हुआ है पेंच, 100 से ज्यादा सीटों पर सस्पेंस, फैसला लेने में हो रही देरी

इससे पहले लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव

बताते चलें कि खुद को आरटीआई कार्यकर्ता बताने वाले पंडित केशव देव इससे पहले विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. अब वह लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. पूरेॉअलीगढ़ शहर में इस बात की चर्चा तेज है कि वह चप्पल की अनोखी माला गले में डालकर जनता से चप्पल छाप पर वोट डालने की अपील कर रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब पंडित केशव देव ने अपने चुनावी अभियान के लिए ये अनोखा तरीका अपनाया है. उन्हें 2022 के विधानसभा चुनाव में जूतों की माला पहनकर प्रचार करते हुए भी देखा गया था. गौरतलब है कि पंडित केशव देव भ्रष्टाचार विरोधी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और “मानव अधिकार की जंग” उनकी पार्टी का पंचलाइन है.

 

क्या है अलीगढ़ का चुनावी समीकरण?

आगामी लोकसभा चुनाव में अलीगढ़ सीट पर 14 प्रत्याशियों के बीच सियासी जंग होने जा रहा है. यहां से कुल 21 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर चुनावी मैदान में हैं. हालांकि, अब तक 5 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज हो गए और दो उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया. बीजेपी की तरफ से इस सीट पर सतीश कुमार गौतम चुनाव लड़ रहे हैं. इंडिया गठबंधन में यह सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई है और पार्टी ने बिजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें