Vistaar NEWS

Betul: बैतूल में आदिवासी युवक को पीटने का मामला, मुख्य आरोपी के घर चला बुलडोजर

betul

MP News: मध्य प्रदेश में मारपीट की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर से बैतूल से शर्मसार करने वाली घटना आई सामने आई हैं मारपीट की घटना का एक सनसनीखेज वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक एक आदिवासी युवक को एक कमरे में नग्न अवस्था में लटकाकर उसे बेल्ट से बेरहमी से पीट रहा है. 19 सेकंड का यह वीडियो जिले में अपराधों की निर्लज्ज एवं बेरहम तस्वीर को बयां करने के लिए काफी है. पीड़ित बैतूल के पास के गांव का रहने वाला है उसकी नाश्ते की दुकान है. वहीं इस मामले में प्रशासन ने मुख्य आरोपी सोहराब उर्फ चेंट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपी के अवैध अतिक्रमण करके बनाये गए मकान पर बुलडोज़र चला दिया है.

वीडियो के साथ लिखा गया मैसेज

जानकारी के मुताबिक, आधा दर्जन लोगों ने एक आदिवासी युवक के कपड़े उतरवाकर रस्सियों से उल्टा लटकाकर बेल्ट से पीटा. युवक को चेंट नामक शख्स ने अगवा करवाने के बाद अपने ही मकान में उल्टा-लटका कर अपने साथियों के साथ बेल्ट और डंडे से से बेरहमी से पीटा है.

तीन महीने बाद वीडियो वायरल हुआ तो थाने पहुंचा पीड़ित

16 नवंबर 2023 को पीड़ित युवक को गांव का ही दोस्त रिंकेश चौहान बैतूल ले गया था. यहां एक मकान में उसके साथ आधा दर्जन युवकों ने मारपीट की. उसके कपड़े उतरवा कर छत से लटकाकर बेल्ट और डंडे से पीटा. पीड़ित के मुताबिक,  रिंकेश गांव के रास्ते गौ तस्करी करने वालो से हफ्ता वसूली करता है. उससे मारपीट से पहले हफ्ता देने की बात की जा रही थी, मना करने पर युवक को बैतूल लाकर बेरहमी से मारपीट की गई. पीड़ित ने घटना के बाद डर की वजह से शिकायत नहीं की, लेकिन जब मारपीट का वीडियो वायरल हुआ तो पीड़ित ने छोटे भाई साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: रायपुर में 100 गायों की तस्करी पकड़ी गई, विधानसभा में उठा मुद्दा, विपक्ष का हंगामा

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर रिंकेश और चेन्ट के विरुद्ध मारपीट और एट्रोसिटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई हैं.

लॉ एंड आर्डर पर पर उठ रहे प्रश्नचिन्ह

दो दिन पहले ही कुछ बदमाशों द्वारा एक आदिवासी युवक को पीटने और उसे मुर्गा बनाने का वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश जिला पुलिस को दिए थे. वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ सहित कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया था. इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ते लेकिन इसके पहले ही एक और घटना का वीडियो वायरल हो गया.

विधानसभा में गूंजा मुद्दा

बैतूल में आदिवासी युवक के साथ पिटाई का मुद्दा विधानसभा में भी उठा कांग्रेस ने इस पर स्थगन प्रस्ताव लाने पर अध्यक्ष से मांग उठाई. कांग्रेस नेता रामनिवास रावत ने कहा कि स्थगन पर चर्चा करने के लिए समय तय किया जाए.

मुख्य आरोपी के घर चला बुलडोज़र

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने और विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर हंगामा होने के बाद प्रशासन ने मुख्य आरोपी सोहराब उर्फ चेंट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपी द्वारा लगभग 125 स्क्वायर फ़ीट में अवैध अतिक्रमण करके बनाये गए मकान को बुलडोज़र से तोड़ने की कार्रवाई है. वहीं आरोपी सोहराब और रितेश चौहान अभी फरार है.

Exit mobile version