‘देश के लिए कल का दिन ऐतिहासिक’, प्रधानमंत्री पद की शपथ से पहले CM मोहन यादव ने दी मोदी को बधाई

Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि एनडीए की जो मीटिंग हुई है उसमें प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी को नामित किया गया है. जिस उत्साह और उमंग के साथ जोर-शोर से तैयारी की जा रही है, जो कल 9 तारीख भारत के इतिहास का एक नया दिन बनेगा.
Mohan Yadav Congratulates Narendra Modi

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मोहन यादव और नरेंद्र मोदी

Mohan Yadav congratulate Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब देश के सामने आ चुका है. इस बार जनता ने किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है. हालांकि, संख्या बल के आधार पर अब एनडीए की नई सरकार बनने जा रही है. नरेंद्र मोदी कल यानि रविवार (09 जून) को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले आज शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें बधाई दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर पोस्ट शेयर करते हुए मोहन यादव ने लिखा, “भारत के लिए कल का दिन ऐतिहासिक होगा… जब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मेरी ओर से माननीय मोदी जी को अग्रिम शुभकामनाएं.

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि एनडीए की जो मीटिंग हुई है उसमें प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी को नामित किया गया है. जिस उत्साह और उमंग के साथ जोर-शोर से तैयारी की जा रही है, जो कल 9 तारीख भारत के इतिहास का एक नया दिन बनेगा.

ये भी पढ़ें- Gwalior News: बीजेपी विधायक के भाई ने गोली मारकर की आत्महत्या, ग्वालियर की घटना

“तीसरी बार प्रधानमंत्री का शपथ लेंगे”

नरेंद्र मोदी तीसरी बार एनडीए के घटक दल के नेता होने के नाते से हमारे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता भी हैं…. भारत को और आगे बढ़ाने के लिए वो तीसरी बार प्रधानमंत्री का शपथ लेंगे… देश के आजादी के बाद पहले ऐसे गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री होंगे जो इतने अच्छे बहुमत खासकर भारत को तीसरी आर्थिक ताकत बनाने के लिए और भी सारे विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए दुनिया इसकी इंतजार कर रही है.

नरेंद्र मोदी के साथ शपथ ले सकते हैं 52 से 55 मंत्री

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में रविवार (09 जून) को शपथ लेंगे, जिसकी तैयारियां राष्ट्रपति भवन में जोर-जोर से चल रही हैं. शपथ ग्रहण समारोह कल शाम 7 बजकर 15 मिनट पर होगा. इन सब के बीच मोदी 3.0 की कैबिनेट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी के साथ करीब 52 से 55 मंत्री शपथ ले सकते हैं. जिसमें 19 से 22 कैबिनेट और करीब 33 से 35 राज्यमंत्री हो सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि टीडीपी, जेडीयू, एलजेपी समेत आरएलडी, जनसेना, जेडीएस और अपना दल एनडीए के घटक दल के रूप में सरकार में शामिल हो सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें