MP News: चुनावी रंग मे रंगा भगोरिया मेला, भाजपा और कांग्रेस ने रैली निकाली

Bhagoria Festival: भाजपा द्वारा निकाली गई रैली में शामिल सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भगवा सांफे पहन रखे थे.

bhagoriya mela congress

भगोरिया मेला में दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस ने रैली निकाली

झाबुआ: झाबुआ जिले में भगोरिया पर्व की धूम शुरू हो चुकी है. पर्व को लेकर ग्रामीणों में खासा उत्साह देखा जा रहा हैं. होली के 7 दिन पहले अंचल के विभिन्न स्थानों में पर भगोरिया हाट और मेला लगता है. भगोरिया मेले का 18 मार्च मंगलवार को दूसरा दिन था. इस दिन जिले के थांदला विकासखंड में भगोरिया मेला लगा. जिसमें दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस ने रैली निकाली. लेकिन इस रैली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की प्रत्याशी अनीता नागरसिंह चौहान और कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया नदारद रहे. जो जनचर्चा का विषय बन गया. भगोरिया पर्व को लेकर एसपी पदम विलोचन शुक्ल द्वारा आम नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है.

परंपरागत वाद्य यंत्रों के साथ रैली में दिखा राजनैतिक रंग

भाजपा द्वारा निकाली गई रैली में शामिल सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भगवा सांफे पहन रखे थे. वहीं कांग्रेस द्वारा निकाली गई रैली में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कांग्रेस का झंडा लेकर चल रहे थे. दोनों ही रैली में परंपरागत वाद्य यंत्रों के साथ मांदल और ढोल भी थे. रैली नगर के विभिन्न मार्गो से निकाली गई. रैली का विभिन्न सामाजिक संस्थानों ने स्वागत किया.
लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है. ऐसे में भगोरिया मेले राजनीतिक समीकरण से जनसंपर्क का एक अच्छा माध्यम माना जाता है. लेकिन मंगलवार के थांदला भगोरिया में भाजपा की ओर से प्रत्याशी अनीता नागरसिंह चौहान और कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के नहीं होने से आम नागरिकों में निराशा भी रही.

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश के सांसद जनता के लिए संसद में कितने सक्रिय? पढ़िये पूरी रिपोर्ट

भाजपा द्वारा निकाली गई रैली का नेतृत्व अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंतरसिंह आर्य, प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर, नगर परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सुनील पणदा, पूर्व नप अध्यक्ष बंटी डामोर सहित स्थानीय पदाधिकारी कर रहे थे.
वहीं कांग्रेस द्वारा निकाली गई रैली का नेतृत्व विधायक वीरसिंह भूरिया, गेंदाल डामोर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष आनंद चौहान, युवक शहर कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र बारिया आदि कर रहे थे.

 

ज़रूर पढ़ें