Vistaar NEWS

MP News: चुनाव आयोग के निर्देश के बाद 27 राज्य पुलिस सेवा अफसरों के तबादले, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

mp police transfer election commission

राज्य सरकार ने चुनाव आयोग को एमपी पुलिस की जिम्मेदारी सौंप दी

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने राज्य पुलिस सेवा के कई अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी की है. इसमें 27 राज्य पुलिस सेवा अफसर के तबादले हुए हैं. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि यह आदेश चुनाव आयोग की तरफ से निर्देश दिए जाने के बाद जारी किए गए हैं.

प्रशांत चौबे को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की कमान

मऊगंज एडिशनल एसपी मुन्ना लाल चौरसिया को पुलिस अधीक्षक मानवाधिकार आयोग में सदस्य किया है. वहीं उप सेनानी 15वीं वाहिनी इंदौर में पदस्थ अंजलि तिवारी को पुलिस अधीक्षक पीटीएस इंदौर की कमान सौंप गई है. पुलिस मुख्यालय में पदस्थ दिनेश कुमार कौशल को सागर पीटीएस में पुलिस अधीक्षक बनाया है. पुलिस अधीक्षक पीटीएस उज्जैन प्रशांत चौबे को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला विदिशा की कमान सौंपी गई है.

रश्मि अग्रवाल दुबे का उपयुक्त जोन वन में ट्रांसफर

प्रदीप पटेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेल को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर में पदस्थ किया गया है. रश्मि अग्रवाल दुबे को पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस उपयुक्त जोन वन में ट्रांसफर किया गया है. अनुराग पांडे सेनानी 13वीं वाहिनी ग्वालियर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज में पोस्टिंग दी गई है. इसके अलावा गृह विभाग में 20 अतिरिक्त पुलिस राज्य सेवा के अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसमें एसडीओपी,उप सेनानी, एडिशनल एसपी सहित कई और डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल है.

यह भी पढ़ें: MP News: डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला पर भड़कीं पूर्व मंत्री, बोलीं- 10 बार फोन लगाया लेकिन आपने नहीं उठाया

2-3 साल तक पदस्थ रहने वाले अधिकारियों के ट्रांसफर

चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक गृह विभाग ने अफसरों की तबादलों की लिस्ट जारी की है. बता दें कि कुछ दिनों पहले चुनाव आयोग की तरफ से निर्देश जारी किए गए थे कि एक ही जगह पर दो से तीन साल तक पदस्थ रहने वाले अधिकारियों के ट्रांसफर किया जाए. चुनाव आयोग के निर्देश के बाद गृह विभाग में पोस्टिंग के संबंध में आदेश जारी किए हैं.

Exit mobile version