MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, अब इस पूर्व विधायक ने छोड़ा पार्टी का साथ

political news: अब तक कांग्रेस के 17 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने BJP ज्वाइन कर ली है.  बीते 22 मार्च शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के कजिन बलराम पटेल भाजपा में शामिल हुए थे.

former mla manoj chawala

पूर्व कांग्रेस विधायक मनोज चावला

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस अकेली पड़ती हुई नजर आ रही है, ऐसा इसलिए क्याेंकि लगातार कांग्रेस के बड़े नेताओं से लेकर कार्यकर्ता तक कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ते हुए नजर आ रहे है. एमपी कांग्रेस को एक और झटका लगा है. रतलाम के आलोट से कांग्रेस के पूर्व विधायक मनोज चावला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. चावला ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस कदम की घोषणा की है. चर्चा है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा, कांग्रेस के कई नेता भी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जिससे कांग्रेस को मजबूती की चुनौती बढ़ गई है. इस दौरान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निकट साथियों ने भी कांग्रेस को छोड़ा है. यह स्थिति भविष्य में नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है.

अब तक कांग्रेस के 17 हजार कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

बता दें कि कांग्रेस के नेताओं के लगातार पार्टी का हाथ छोड़कर भाजपा शामिल होने का सिलसिला जारी हैं. अब तक कांग्रेस के 17 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने BJP ज्वाइन कर ली है. बीते 22 मार्च शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के कजिन बलराम पटेल भाजपा में शामिल हुए थे. बलराम इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष थे. भाजपा में शामिल होने के बाद बलराम ने कहा था कि ”जब से राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण कांग्रेस ने ठुकराया है, तभी से मेरा मन नहीं लग रहा था.”

ये भी पढ़े: भगवान ‘शिव’ और बजरंगबली के साथ नामांकन भरने पहुंचा लोकसभा प्रत्याशी, सब रह गए हैरान

पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना भी गुरुवार 21 मार्च को कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. बता दें कि दीपक सक्सेना के करीबी माने जाते रहे है, उन्होनें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए विधायकी तक छोड़ दी थी.  दीपक सक्सेना ने अपना इस्तीफ़ा पीसीसी अध्यक्ष की बजाय कमलनाथ को लिखा था. सक्सेना ने पत्र में लिखा था कि विशेष परिस्थितयों की चलते अब मैं यह जिम्मेदारियां संभाल पाने में असमर्थ हूं.

नरेंद्र सलूजा ने जीतू पटवारी पर कसा तंज

भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी पर तंज कसा है. सलूजा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- ”जीतू पटवारी जी, आज कांग्रेस की पुरानी बिल्डिंग में से एक पिलर और खसक गया , आपकी इच्छा के मुताबिक़ प्लॉट तेज़ी से समतल हो रहा है… अब कब इन्हें कांग्रेस का कचरा बताने वाला बयान दिलवा रहे हो.”

 

ज़रूर पढ़ें