Lok Sabha Election2024: मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला, BSP ने अपना प्रत्याशी घोषित किया

Morena BSP Candidate: मध्य प्रदेश के चंबल अंचल की सबसे चर्चित मुरैना लोकसभा सीट में अब त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है.
Bahujan Samaj Party declared its candidate for Morena Lok Sabha seat, KS Group Chairman Ramesh Garg.

मुरैना लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी के एस ग्रुप के चेयर मैन रमेश गर्ग घोषित किया

lok sabha Election2024: लोकसभा चुनाव2024 का बिगुल बज चुका है. इसी कड़ी में अब चंबल अंचल की मुरैना लोकसभा सीट पर बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इस बार बसपा ने रमेश गर्ग को बनाया है. रमेश गर्ग एस ग्रुप के चेयर मैन है. अब भाजपा- कांग्रेस के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है. क्योंकि इसके पहले तक भाजपा के शिवमंगल सिंह तोमर और कांग्रेस के सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा था लेकिन अब मुकाबले के त्रिकोणीय होने की उम्मीद है.

तीसरे चरण में होगा मतदान

मध्य प्रदेश के चंबल अंचल की सबसे चर्चित मुरैना लोकसभा सीट में अब त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. यहां तीसरे चरण यानी 01 मई को मतदान होना है. इसके साथ ही भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, सागर, विदिशा और भोपाल सीट पर भी इस दिन मतदान होना है. भाजपा ने शिवमंगल सिंह तोमर और कांग्रेस ने सत्यपाल सिंह सिकरवार पर भरोसा जताया है. जबकि बसपा ने वैश्य वर्ग पर दाव खेलते हुए रमेश गर्ग को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: रीवा बोरवेल हादसे पर एक्शन में CM मोहन यादव, जनपद पंचायत सीईओ और एसडीओ पीएचई को निलंबित करने के निर्देश

मोदी लहर का बीजेपी को मिल सकता है फायदा

मुरैना लोकसभा सीट में भाजपा की ताकत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और राम लहर है, जबकि व्यक्तिगत छवि के मामले में कांग्रेस के सत्यपाल भाजपा के शिवमंगल पर भारी पड़ रहे हैं. भाजपा के कद्दावर नेता विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर इसी क्षेत्र से हैं. माना जा रहा है कि, तोमर की सिफारिश पर ही शिवमंगल को टिकट मिला है. इसलिए यह चुनाव उनकी प्रतिष्ठा से जोड़ देखा जा रहा है. लोगों का मानना है कि त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है.

 

 

 

ज़रूर पढ़ें