Vistaar NEWS

MP News: सीएम मोहन यादव ने हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बोले- हेल्थ के मामले में हमारी सरकार बहुत गंभीर

MP News

मुख्यमंत्री मोहन यादव (फाइल फोटो)

MP News: मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि वर्षा काल चल रहा है, वर्षा काल में हमारे जो रेगुलर मरीज आ रहे हैं, वो स्वाभाविक रूप से आयेंगे, लेकिन मरीजों को आने में कोई कठिनाई न हो.  डॉ यादव ने कहा कि हमीदिया हॉस्पिटल प्रदेश का सबसे बड़ा हॉस्पिटल है, जिसकी अपनी क्षमता 2250 बेड की है. अभी करीब 1850 बेड तैयार है. इनमें करीब 1400 मरीज हैं. हमारा हॉस्पिटल का मैनेजमेंट चल रहा है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि इसमें किसी को कठिनाई नहीं आए. कुछ नए काम की दृष्टि से यहां मेरे पास प्रस्ताव भी आए हैं.

मोहन यादव ने कहा कि रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ रेस्पिरेटरी 35 करोड़, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और आर्थोपेडिक्स 42 करोड़ और कैंसर उपचार के लिए नई मशीनें 30 करोड़ रुपये के प्रस्ताव आए हैं. बोन मैरो सेंटर जल्दी प्रारंभ किया जाएगा. पीजी छात्रों के लिए नया छात्रावास ब्लॉक 20 करोड़ का, एमआरआई सिटी मशीन जल्द ही 20 करोड़ की आने वाली है. नया एकीकृत ओपीडी ब्लॉक 35 करोड़ का ये हाईराइज बिल्डिंग बनेगी, नया यूजी छात्रावास 17 करोड़ का बनेगा.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में हैवान बना रिटायर्ड सैनिक, अपने ही परिवार के 6 सदस्यों की कर दी निर्मम हत्या

उन्होंने कहा ति विकास और हेल्थ के मामले में हमारी सरकार बहुत गंभीर है. सरकार के द्वारा लगाए जाने वाले राशि का उपयोग प्रॉपर हो.. इससे जनता के बीच में एक विश्वास बनता है. और सरकारी अस्पतालों में जनता का विश्वास भी है. हमारा प्रयास है कि इन सभी कामों में गुणवत्ता और दक्षता के साथ सभी अपनी ड्यूटी करें. समय-समय पर निरीक्षण करने से स्वाभाविक रूप से एक विश्वास बनता है. हॉस्पिटल एक ऐसा स्थान है, जहां जनता कष्ट में तुरंत दौड़कर आती है. अस्पताल सुविधाओं की दृष्टि से प्रॉपर काम करें…

Exit mobile version