Vistaar NEWS

MP कांग्रेस में थम नहीं रही बगावत, दिग्विजय सिंह के भाई का जीतू पटवारी पर कटाक्ष, बोले- तुम अध्यक्ष हो अपने पैरों पर कब होगे खड़े?

MP News, Congress leader, Laxman Singh, Jeetu Patwari

दिग्विजय के भाई का जीतू पटवारी पर कटाक्ष

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व में INDIA ब्लॉक ने बेहतर प्रदर्शन किया. फिर भी कई राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस एक सीट नहीं जीत पाई. अब इस पर कांग्रेस के अंदरखाने बगावत तेज हो गई है. पहले कांग्रेस नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इस हार के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के साथ-साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को जिम्मेदार ठहराया है. अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी जीतू पटवारी पर हमला बोला है.

‘जिनको अपने मार्ग का पता नहीं, वह क्या मार्ग दर्शन देंगे’

दरअसल, शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी शिरकत की. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तस्वीर डालते हुए लिखा कि आज दिल्ली में आयोजित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सम्मिलित हुआ. बैठक में सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जननायक राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल का विशेष मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. इस पोस्ट पर, दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस के पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने भड़क गए और पोस्ट पर कमेंट कर लिखा कि तुम अध्यक्ष हो, अपने पैरों पर कब खड़े होगे या ‘मार्ग दर्शन’ ही लेते रहोगे. जिनको अपने मार्ग का पता नहीं, वह तुम्हें क्या मार्ग दर्शन देंगे.

यह भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अलर्ट पर पुलिस, दिल्ली में 2 दिन तक धारा 144 लागू, ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी

हार के कारणों का पता लगाया जाना चाहिए- अजय सिंह

दरअसल, मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की. इस पर कांग्रेस नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को जिम्मेदार ठहराते हुए बड़ी मांग की थी. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के कार्यकाल की समीक्षा की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि उनके नेतृत्व में ही बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी है. जब नेता पार्टी छोड़ रहे थे तो उन्हें रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए, इस पर चर्चा होनी चाहिए. हार के कारणों का पता लगाया जाना चाहिए. क्योंकि मध्य प्रदेश में बड़ी हार से पार्टी के कार्यकर्ता निराश हैं. अब वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी जीतू पटवारी पर हमला बोला है.

Exit mobile version