Vistaar NEWS

MP News: जंगल माफिया ने 35 साल पुराने 100 पेड़ों को काटा, नेता के नाम से रेंजर को देते है धमकी

MP News, Madhya Pradesh, Indore, tree cutting, Jungle Mafiya

जंगल माफिया ने काटे 35 साल पुराने 100 पेड़

MP News: शहर में एक बार फिर जंगल माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से पेड़ों की कटाई का मामला सामने आया है. जंगल माफियाओं ने पेड़ों कटाई करने के साथ ही फारेस्ट के अधिकारियों को नेताओं के नाम से धमकी भी दी थी. डिप्टी रेंजर को सूचना मिली थी कि कजलीगढ़ के पीछे एक गौशाला बनी है, जिसके आसपास लगे सालों पुराने पेड़ों की अवैध कटाई चल रही है.

रेंजर जब अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो 100 से अधिक संख्या मे पेड़ कटे हुए दिखाई दिए, जिन्हें जब्त किया गया. पूरे मामले को लेकर डिप्टी रेंजर अमित ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कजलीगढ़ में जंगल में पेड़ काटे जा रहे थे तो वह अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां 100 से अधिक पेड़ों की कटाई हो चुकी थी. इसके बाद फॉरेस्ट के नियम अनुसार लकड़ी जब्त की गई.

ये भी पढ़ें: MP News: बाइक पर दो बोरों में भरकर गांजा ले जा रहे थे, पुलिस ने तस्करों को दबोचा

गोशाला संचालक ने दी धमकी

इस दौरान गौशाला संचालक द्वारा रेंजर को धमकी दी गई यदि उसने लकड़ियां जब्त की तो वह सीधे इंदौर के नेताओें को फोन कर उसकी नौकरी छीन लेगा, लेकिन फिर भी अधिकारी ने लकड़ी जब्त कर ली. रेंजर द्वारा बताया गया कि कजलीगढ में हर दिन 5 से 6 पेड़ों को अवैध रूप से काटा जा रहा है. एक ओर इंदौर के नेता पेड़ लगाने की मुहिम चला रहे हैं, दूसरी ओर जंगल माफिया एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं.

Exit mobile version