MP News: दमोह के हटा में साइकिल वितरण कार्यक्रम में फोटो न होने पर भड़के पूर्व मंत्री, जनपद CEO की लगाई क्लास

MP news: ट्राइ साइकिल वितरण कार्यक्रम के बैनर में फोटो न होने से पूर्व मंत्री और प्रदेश अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया भड़क गए.
image Ramakrishna Kusmaria

सीईओ को डांटते हुए अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया.

मध्यप्रदेश के दमोह जिले के हटा में ट्राइ साइकिल वितरण कार्यक्रम के बैनर में फोटो न होने से पूर्व मंत्री और प्रदेश अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया भड़क गए. उन्होनें मंच से ही हटा जनपद के सीईओ को डांट लगा दी. अब इस पूरे घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

क्या है मामला

दमोह जिले के हटा में ट्राई साइकिल वितरण कार्यक्रम रखा गया था. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री और प्रदेश अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया को बुलाया गया था. कुसमरिया के अलावा हटा विधायक उमादेवी को भी आमंत्रित किया गया था. इस कार्यक्रम में रामकृष्ण कुसमरिया का बैनर, पोस्टर में फोटो और नाम न होने से नाराज हो गए. हटा के जनपद सीईओ बी एस यादव को बुलाकर डांट लगा दी. हटा जनपद बी एस यादव ने रामकृष्ण कुसमरिया से हाथ जोड़कर माफी मांगी.

घटना का वीडियो वायरल

पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया का हटा जनपद सीईओ को डांटते हुए वीडियो बना लिया गया. अब इस सारे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया है.

ये भी पढ़े: अक्षया यादव हत्याकांड की गवाह पर जानलेवा हमला, घर के पास फायरिंग कर फरार हुए आरोपी

बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं रामकृष्ण कुसमरिया

रामकृष्ण कुसमरिया अभी मध्यप्रदेश अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हैं. इससे पहले शिवराज सिंह की कैबिनेट में मंत्री रहे हैं. साल 2008 से लेकर 2013 तक रामकृष्ण कुसमरिया किसान कल्याण और कृषि विकास मंत्री रहे चुके हैं. हटा विधानसभा से कई बार विधायक रहे चुके हैं. दमोह लोकसभा सीट से 1991 से 2004 तक सांसद रह चुके हैं.

साल 2018 में दमोह औप पथरिया विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा. दमोह और पथरिया सीट पर बीजेपी उम्मीदवार हार गए. बीजेपी ने जब इन सीटों पर हार की समीक्षा की तो मुख्य कारण रामकृष्ण कुसमरिया ही थे. साल 2023 में पथरिया विधानसभा सीट से मुख्य दावेदारी कुसमरिया थे लेकिन बीजेपी ने रामकृष्ण कुसमरिया के नाम की घोषणा नहीं की. बीजेपी ने बगावत के डर से रामकृष्ण कुसमरिया को प्रदेश अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष बना दिया.

ज़रूर पढ़ें