Vistaar NEWS

MP News: नेपाल की प्राकृतिक आपदा में जबलपुर के 6 लोग फंसे, कलेक्टर ने कहा- भारत लाने की हो रही व्यवस्था

The family of the victim trapped in the natural disaster in Nepal has released a video and told the government about their problems.

नेपाल में प्राकृतिक आपदा में फंसे पीड़ित परिवार ने वीडियो जारी कर सरकार को अपनी परेशानी बताई है.

MP News: नेपाल में आई प्राकृतिक आपदा में जबलपुर के भी 6 लोग फंस गए हैं जिनकी मदद के लिए अब जिला प्रशासन आगे आया है जबलपुर से एक ही परिवार के पांच लोग नेपाल में फंसे हुए हैं. वहीं डिंडोरी जिले का एक शख्स भी प्राकृतिक आपदा में फंसा हुआ है. जबलपुर जिला प्रशासन सभी पीड़ितों से लगातार बातचीत कर रहा है इसी बीच जबलपुर जिला प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है.

कलेक्टर बोले- फंसे लोगों से की जा रही बात

जबलपुर जिला प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि जिनके भी परिजन नेपाल में फंसे हैं उनकी जानकारी तत्काल जिला प्रशासन को दी जाए. जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि नेपाल में फंसे लोगों से लगातार बातचीत की जा रही है और उन्होंने भारत लाने की व्यवस्था भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: जबलपुर में देखते ही देखते पानी के तेज बहाव में समा गया नाबालिग, वीडियो आया सामने

छुट्टियां मनाने गए थे वहीं फंस गए

जबलपुर जिले से वेटरनरी कॉलेज में डॉक्टर के पद पर पदस्थ राकेश बहारिया अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने नेपाल गए थे इसी दौरान वह नेपाल में आई बाढ़ और भूस्खलन में फंस गए उनके साथ उनकी पत्नी दो बच्चे माता और पिता साथ हैं.

पीड़ितों ने जारी किया वीडियो- जल्द भारत लाने की अपील की

एक वीडियो जारी कर पीड़ित परिवार ने जहां एक तरफ नेपाल आर्मी की तारीफ की है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय दूतावास में हुए उनके साथ दुर्व्यवहार का भी जिक्र किया है राकेश का कहना है नेपाल में प्राकृतिक आपदा में फ़ंसने के बाद नेपाल आर्मी ने तो उनकी मदद की लेकिन भारतीय दूतावास पहुंचने के बाद उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया उन्हें ना तो आर्थिक मदद दी जा रही है और ना ही किसी तरह की व्यवस्था की जा रही है. राकेश ने भारत सरकार और मध्य प्रदेश सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द उन्हें अपने घर पहुंचा दिया जाए.

Exit mobile version