MP News: जबलपुर में निजी स्कूलों की मनमानी पर प्रशासन सख्त, क्राइस्ट चर्च स्कूलों के प्राचार्य और सचिव समेत 7 निलंबित

MP News: जबलपुर में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई और गिरफ्तारियों के बाद अब स्कूल प्रबंधनों ने भी सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है.
MP News

क्राइस्ट चर्च स्कूल

MP News: जबलपुर में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई और गिरफ्तारियों के बाद अब स्कूल प्रबंधनों ने भी सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है. जबलपुर के क्राइस्ट चर्च स्कूलों के प्राचार्य और सचिव समेत 7 लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. यह कार्रवाई चर्च आफ नॉर्थ इंडियन याने सीएनआई के जबलपुर डासोसिस द्वारा की गई है.

चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया के जबलपुर डासोसिस की जांच पूरी होने के बाद सात अधिकारियों को बर्खास्त भी किया जा सकता है. सीएनआई ने क्राइस्ट चर्च स्कूलों के अध्यक्ष अजय उमेश जेम्स को भी निलंबित किया गया था. जानकारी के अनुसार मामले की जांच के लिए सीएनआई की एक तीन सदस्य टीम दिल्ली से आई थी जिसे जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई और अपनी कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद यह सख्त कदम उठाया है.

दरअसल, स्कूलों में मनमानी फीस बढ़ोतरी और किताबों में मुनाफाखोरी के मामले में जेल भेजे गए क्राइस्ट चर्च फॉर बॉयज एंड गर्ल्स स्कूल के प्रिंसिपल शाजी थॉमस, क्राइस्ट चर्च का वॉइस सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिविल लाइन की प्राचार्य एमएल साठे, सदस्य अतुल अनुपम इब्राहिम और एकता पीटर, क्राइस्ट चर्च सालीवाडा के प्रिंसिपल क्षितिज जैकब और मैनेजर नीलेश सिंह क्राइस्ट चर्च जबलपुर डायसेशन स्कूल के मैनेजर ललित सालोमन को निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP Politics: ग्वालियर-चंबल अंचल के इकलौते पावर सेंटर बने सिंधिया, क्या तोमर समर्थकों का मिलेगा साथ?

आपको बता दें कि जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभियान चलाया था जिसके तहत जबलपुर के 11 निजी स्कूलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी और 80 लोगों को आरोपी बनाया गया था जिसमें 21 लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई थी गिरफ्तार हुए सभी आरोपी 11 स्कूलों के प्राचार्य संचालक मैनेजर शामिल थे इस कार्रवाई से निजी स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है प्रशासन ने निजी स्कूलों द्वारा पिछले 6 सालों में लगातार फीस बढ़ोतरी के खिलाफ कार्रवाई की थी इसके साथ ही निजी स्कूलों ने नकली पुस्तकों का कारोबार भी जमकर बढ़ाया था जिसका खामियाजा अभिभावक भुगत रहे थे।

ज़रूर पढ़ें