Vistaar NEWS

MP News: जबलपुर कलेक्टर के 21 साल के बेटे का दिल्ली में निधन, Heat Stroke की वजह से मौत होने की आशंका

Jabalpur Collector's 21 year old son dies in Delhi, fear of death due to heat stroke

जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना को पुत्र शोक हो गया.

MP News: जबलपुर में निजी स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सुर्खियों में आए कलेक्टर दीपक सक्सेना को पुत्र शोक हो गया है. दिल्ली में पढ़ाई कर रहे दीपक सक्सेना के बेटे अमोल सक्सेना का आकस्मिक निधन हो गया. निधन की खबर लगते ही पूरे शहर में शोक की लहर है.  कलेक्टर दीपक सक्सेना की कार्रवाई से शहरवासी संतुष्ट दिखाई दे रहे है. वहीं ऐसे में दूसरी तरफ कलेक्टर दीपक सक्सेना के लिए शहरवासियों में संवेदनाओं की लहर दौड़ गई.

Heat Stroke की वजह से मौत होने की आशंका

शुरुआती जानकारी के मुताबिक,  शनिवार को संभवतः अमोल को हीट स्ट्रोक हुआ था. जिस पर परिजनों ने उन्हें डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी थी. अमोल दिल्ली में रहकर स्क्रिप्ट राइटिंग की पढ़ाई कर रहे थे. प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि रविवार की सुबह अमोल द्वारा फोन अटेंड नहीं किए जाने पर परिजनों ने दिल्ली में मौजूद रिश्तेदार के अलावा प्रशासनिक मित्र को कॉल किया. वे तुरंत अमोल के पास पहुंचे और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने अमोल को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें: मउगंज जिले में बेटे व नाती ने बुजुर्ग मां-बाप को कर दिया बेघर, पुलिस ने मानवता दिखाते हुए भेजा घर, घरवालों को दी चेतावनी

दिल्ली AIIMS में होगा पोस्टमार्टम

बताया गया है कि आज सोमवार को एम्स दिल्ली में पीएम होगा और करीब दोपहर 12 बजे एयर एम्बुलेंस द्वारा दिल्ली से जबलपुर के लिए पार्थिव शरीर रवाना किया जाएगा. शाम 5 बजे ग्वारीघाट मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया जाएगा अमोल की मौत की खबर जैसे ही सामने आई माहौल गमगीन हो गया. अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ अन्य शुभचिंतक कलेक्टर बंगले पहुंचे और शोक संवेदनाएं प्रकट कीं. कलेक्टर दीपक सक्सेना रविवार की शाम को दिल्ली रवाना हो गए थे. सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी घटना पर दुःख व्यक्त किया है.

14 वर्ष की उम्र में अमोल की एक पुस्तक हो चुकी है प्रकाशित

बताया गया है कि कलेक्टर दीपक सक्सेना मूलतः उज्जैन के रहने वाले हैं. सक्सेना के परिवार में मां और पत्नी के अलावा एक पुत्री भी है. कलेक्टर दीपक के पुत्र अमोल को राइटिंग का शौक था वह दिल्ली में रहकर फिल्म और टेलीविजन राइटिंग से जुड़ा कोर्स कर रहा था. उसे फिक्शन राइटिंग का शौक था. बताया गया है कि 14 वर्ष की उम्र में अमोल की एक पुस्तक भी प्रकाशित हो चुकी है. कलेक्टर दीपक सक्सेना जबलपुर में प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रदेश भर में सुर्खियों में है. उनकी कार्रवाई के बाद प्रदेश भर के निजी स्कूलों की चल रही मनमानी पर लगाम लगाने की तैयारी की जा रही है.

Exit mobile version