Vistaar NEWS

Father’s Day पर अपने पिता को याद करते हुए 12 साल की बेटी अकेले ही पहुंच गई बाबा विश्वनाथ के द्वार, वाराणसी रेलवे स्टेशन पर GRP ने पकड़ा

symbolic picture

प्रतीकात्मक चित्र

Jabalpur News: वैसे तो पूरे देश दुनिया में बाबा विश्वनाथ के लाखों करोड़ों भक्त हैं. लेकिन जबलपुर में महज 12 साल की लड़की बाबा विश्वनाथ की ऐसी भक्ति निकली कि वो दर्शन करने के लिए घर छोड़कर अकेली ही बनारस निकल गई. अपने स्वर्गीय पिता को याद करते हुए लड़की ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने का फैसला कर लिया.

यह है पूरा मामला

जबलपुर के माढ़ोताल थाना के तहत आईटीआई निवासी बाजपेयी परिवार की 12 साल की लड़की की वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने की ऐसी इच्छा हुई कि वह अकेली ही घर से निकल गई. घर में जब परिजनों को लड़की नहीं मिली तो परेशान होकर माढ़ोताल थाने में शिकायत दी. घटना रविवार रात की है पुलिस ने तत्काल जांच शुरू की और बस स्टैंड,एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर छानबीन शुरू कर दी जीआरपी के माध्यम से आसपास के जिलों में भी लड़की के लापता होने की जानकारी दी गई पुलिस तलाशी रही थी कि सोमवार की रात को जानकारी मिली की बालिका वाराणसी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी को मिल गई है.

ये भी पढ़ें: World Sickle Cell Day पर एमपी में होगा भव्य आयोजन, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे शिरकत

बार-बार काशी विश्वनाथ जाने की जिद कर रही थी लड़की

लड़की से ही पूछताछ में पता चला कि परिजनों से कई बार काशी चलकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने की बात कही थी. लेकिन लड़की की बात को परिजनों ने नजर अंदाज कर दिया और लड़की की भक्ति को पहचान नहीं पाए. आखिरकार लड़की ने अकेले ही वाराणसी जाने का फैसला कर लिया. रविवार की शाम को लड़की अकेली ही वाराणसी के लिए निकल गई. जानकारी मिली है की लड़की के पिता की 2 साल पहले मृत्यु हो चुकी है और 2 साल से ही लड़की लगातार बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने की बात कह रही थी. इसलिए फादर्स डे पर अपने पिता को याद करते हुए लड़की ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने का फैसला कर लिया और घर से करीब 15 हजार रुपए लेकर वाराणसी निकल गई वहां पर जब भगवान के दर्शन कर लिए तब उसे संतुष्टि मिली.

जानकारी लगते ही उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के विधायक अभिलाष पांडे भी बेटी के परिजनों से मिलने पहुंचे और तत्काल पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इस दौरान विधायक ने जबलपुर रेलवे पुलिस वाराणसी रेलवे स्टेशन सुपरिटेंडेंट और रेलवे पुलिस वाराणसी से भी बातचीत की वही जब लड़की पुलिस को मिल गई तब विधायक ने फोन पर लड़की से भी बातचीत की और उसका हाल-चाल जाना.

Exit mobile version