Vistaar NEWS

MP News: गरीब रथ ट्रेन के AC कोच में निकला जहरीला सांप, यात्रियों में दहशत का माहौल, अधिकारी बोले- होगी जांच

Poisonous snake found in AC coach of Garib Rath train

गरीब रथ ट्रेन के एसी कोच में अचानक एक जहरीला सांप ट्रेन की बर्थ में निकल गया.

MP News: जबलपुर से चलकर मुंबई की ओर जाने वाली गरीब रथ ट्रेन के एसी कोच में अचानक एक जहरीला सांप ट्रेन की बर्थ पर लहराने लगा. फिर पूरे कोच में हड़कंप मच गया जब सांप पर पहली बार यात्रियों की नजर पड़ी, तब ट्रेन कसारा रेलवे स्टेशन के समीप थी. कुछ यात्रियों ने इस नजारे को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.

यह है मामला

जानकारी के अनुसार जबलपुर से चलकर मुंबई जाने वाली 12187 गरीब रथ एक्सप्रेस शाम को 7:50 मिनट पर जबलपुर के मुख्य स्टेशन से मुम्बई के लिए निकली थी. लेकिन जैसे ही ट्रेन भुसावल और कसारा स्टेशन के बीच पहुंची तभी करीब 5 फीट लंबा सांप कोच नंबर G3 में साइड बर्थ क्रमांक 23 के पास लटकता हुआ दिखाई दिया. सांप कोच में मौजूद सीटों के नीचे कही छिपा हुआ था, जिससे यात्रियों को पहले उसका पता नहीं चल सका. जैसे ही एक यात्री ने सांप को देखा, उसने तुरंत अपने सहयात्रियों को इसकी जानकारी दी, जिससे कोच में हड़कंप मच गया. यात्रियों में भय का माहौल बन गया, और उन्होंने जल्द से जल्द ट्रेन स्टाफ को इस घटना की सूचना दी.

ये भी पढ़ें: उज्जैन महाकाल लोक की तर्ज पर मुरैना के ऐंती पर्वत पर बनेगा शनि लोक, शुरू हुई तैयारियां

गरीब रथ एक्सप्रेस में इस प्रकार की अप्रत्याशित घटना से यात्रियों में चिंता बढ़ गई. हालांकि, ऐसी घटनाएं भारतीय रेल में बहुत कम होती हैं, लेकिन जब भी ऐसी स्थिति बनती है, तो यात्रियों की सुरक्षा और सतर्कता की चुनौती सामने आती है. यात्रियों द्वारा सांप को देखने के बाद ट्रेन को कुछ समय के लिए रोका गया और रेलवे के कर्मचारियों को सूचित किया गया. ट्रेन के स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए स्थिति को नियंत्रित किया और यात्रियों को सुरक्षित रखने के प्रयास किए.

वहीं पूरे मामले को लेकर रेलवे विभाग की ओर से इस घटना पर प्रतिक्रिया भी आई है. पश्चिम मध्य रेल के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव का कहना है कि इस तरह की घटना जानकारी में आई है जिसकी जांच कराई जाएगी. फिलहाल यह घटना कसारा रेलवे स्टेशन के पास की है. इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए कहा कि ऐसे हादसे दुर्लभ होते हैं, लेकिन फिर भी रेलवे इन घटनाओं को गंभीरता से लिया है.

Exit mobile version