Vistaar NEWS

MP News: टिकट कलेक्टर को 200 रुपए की घूस लेना पड़ा भारी, पहले रेलवे ने किया सस्पेंड, अब ट्रांसफर की तैयारी

TC Nagendra Kumar, posted in Jabalpur division, made a complaint by making a video.

जबलपुर मंडल में पदस्थ टीसी नागेंद्र कुमार वीडियो बना कर शिकायत कर दी गई

MP News: ट्रेन में यात्रा के दौरान टीसी याने टिकिट कलेक्टर को एक यात्री से 200 रुपए लेना भारी पड़ गया. पश्चिम मध्य रेलवे ने न केवल टीसी को सस्पेंड कर दिया बल्कि उसके ट्रांसफर की भी तैयारी की जा रही है इतना ही नहीं पश्चिम मध्य रेलवे ने पेनाल्टी चार्जसीट भी तैयार कर दी है.

यह है पूरा मामला

दरअसल पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मंडल में पदस्थ टीसी नागेंद्र कुमार ने एक यात्री से उस की टिकट के नाम पर ₹200 की रिश्वत मांगी. जिसे वीडियो दूर बैठे की यात्री ने बना लिया और उसे वीडियो को रेलवे की अप में अपलोड कर दिया. वीडियो को देखते ही अधिकारियों ने तत्काल टीसी नागेंद्र कुमार के खिलाफ कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: ‘छिंदवाड़ा को विकास का ग्रहण लगा था अब जनता ने हटा दिया’ अमरवाड़ा में बोले CM मोहन यादव

जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 12168 मुंबई एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से प्रयागराज से एक यात्री सतना आने के लिए सवार हुआ था. इस दौरान ट्रेन में टीसी नागेंद्र कुमार द्वारा टिकट की जांच की जा रही थी टीसी जब यात्री के पास पहुंचा तो उन्होंने देखा कि सतना तक सफर की टिकट उसके पास नहीं थी. यात्री द्वारा टिकिट की मांग करने पर टीसी नागेंद्र कुमार ने सतना तक टिकट देने के लिए पहले ₹500 मांगे और फिर ₹200 में सौदा तय कर लिया. यात्री को ट्रेन में सफर करने दिया. इस पूरे लेनदेन का एक अन्य यात्री ने वीडियो भी बना लिया और उसे सोशल मीडिया के साथ-साथ रेल यात्री मदद में शिकायत भी कर दी.

शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद तत्काल पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मंडल में पदस्थ टीसी नागेंद्र कुमार को सस्पेंड तो कर ही दिया है. ट्रांसफर भी किया जाएगा और विभागीय जांच के आधार पर पेनाल्टी चार्जसीट भी तैयार की जा रही है.

Exit mobile version