Vistaar NEWS

MP News: इंडी गठबंधन को बड़ा झटका, खजुराहो लोकसभा सीट से SP प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द

Meera-Yadav-Samajwadi-Party

समाजवादी प्रत्याशी मीरा दीपक यादव का नामांकन रद्द हो गया है.

SP Candidate Meera Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखो का ऐलान हो चुका है. कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों ने नामांकन भर दिया है. अब एमपी की खजुराहो लोकसभा सीट से एक बड़ी खबर सामने आई. खजुराहो सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है. नामांकन जमा करने का अंतिम दिन 4 अप्रैल था. जिसमें मीरा यादव समेत अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था. लेकिन अब मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है. खजुराहो सीट के लिए 19 अभ्यर्थियों ने 23 नाम-निर्देशन पत्र जमा किया है.

खजुराहो लोकसभा सीट पर सपा ने बदला था प्रत्याशी

बता दें कि खजुराहो लोकसभा सीट इंडी गठबंधन की तरफ से यह सीट समाजवादी पार्टी को मिली है. बाकीं  28 सीटो पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतार रही है. सपा ने खजुराहो लोकसभा सीट में हाल ही अपना प्रत्याशी बदला था. कुछ दिन पहले टिकट बदलकर मीरा दीपक यादव को दिया था. मीरा यादव निवाड़ी विधानसभा से विधायक रही हैं. सपा ने पहले मनोज यादव को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन दो दिन बाद टिकट को बदल दिया गया था. बीजेपी ने इस लोकसभा सीट से मौजूदा सासंद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़े: इंदौर में हुए ट्रिपल मर्डर की कहानी ने उड़ाए सबके होश, आरोपी ने मैसेज में बताई सच्चाई, जानकर रह जाएगें हैरान

सत्यापन के दौरान रद्द हुआ नामांकन

सूत्रों के मुताबिक नामांकन पत्र पर मीरा यादव के नामांकन फॉर्म में कुछ जगह हस्ताक्षर नहीं थे, वोटर लिस्ट की प्रमाणित कापी नहीं होने के कारण फॉर्म निरस्त हो गया. वही नामांकन रद्द होने के बाद मीरा यादव के पति दीपनारायाण यादव ने कलेक्टर को एक आवेदन सौंपा है. जिसमें उन्हे फिर से मौका देने की बात कही गई है.

 

Exit mobile version