Vistaar NEWS

MP News: ‘फ्री में गाड़ी जायेगी, नहीं तो तू….’, टोल संचालक को खनन माफिया दे रहा धमकी, शिकायत के बावजूद मूकदर्शक बनी पुलिस

MP News,

टोल संचालक को खनन माफिया दे रहा धमकियां

MP News: फ्री में गाड़ी जाएंगी, नहीं तू जान से खत्म और गाड़ी भी एक दो नहीं बल्कि पूरी पचासी. किसी फिल्मी डायलॉग जैसी लगने वाली ये लाइनें आज कल इंदौर के बरौली स्थित टोल प्लाजा के कर्मचारियों के लिए आम हो गई. सांवेर रोड पर खनन करने वालों की गाड़ियां को टोल पर मुफ्त निकालने के लिए टोलकर्मियों के लिए धमकियां, बदसलूकी, मारपीट और टोल बैरियर तोड़ना आम हो गई हैं. पुलिस से कई शिकायतें करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. दबी जुबान में टोल संचालक खनन माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण की बात कह रहे हैं. जनवरी 2024 तक एमपीआरडीसी का बरौली टोल काफी नुकसान में जा रहा था, जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने यह टोल प्लाजा मुंबई की कंपनी एसएस मल्टी सर्विसेज को 11 लाख रुपए प्रतिदिन पर दे दिया.

माफियाओं के वाहन तोड़ रहे बेरियर

इलाके के खनन माफिया अपने मल्टी एक्सेल गाड़ियों का लगने वाला प्रति राउंड 440 रुपए बचाने के लिए गुंडागर्दी पर उतर आए हैं. इसको लेकर पिछले दिनों टोलकर्मियों पर हमला तक किया जा चुका है. गुंडागर्दी इस कदर की जा रही है कि, ये वाहन चालक टोल पर लगे बैरियर तोड़कर वाहन निकाल रहे हैं. इन वाहनों को रोकने का प्रयास करने वालों को चालक टक्कर मारने से भी नही चूकते.

85 वाहनों को सूची दी

ऐसे 85 वाहनों की सूची टोल संचालक को दी गई है, जिनसे टोल नहीं वसूलना है. टोल प्लाजा पर विवाद रोकने के लिए टोल संचालक ने टोल वसूलने के लिए महिलाकर्मियों को बैठाया हुआ है. लेकिन ये वाहन चालक महिलाकर्मियों से भी बदसलूकी करने से नहीं चूकते.

यह भी पढ़ें: Gwalior News: गर्मी से बेहाल ग्वालियर, तीन लोगों की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत, हीट स्ट्रोक की आशंका

मूकदर्शक बनी पुलिस

टोल पर होने वाली गुंडागर्दी की कई शिकायतें बाणगंगा पुलिस को की गई, लेकिन खनन माफिया को राजनीतिक संरक्षण होने के चलते पुलिस भी मूकदर्शक बनकर बैठी है. मुफ्त में निकाले जाने वाले वाहन एक दिन में टोल से पांच से दस राउंड निकलते है. ऐसे में इन वाहनों के लाखों रुपए प्रतिदिन होते है. ये रुपए प्राप्त नहीं होने के वजह से टोल संचालक नुकसान में जा रहा है और इससे शासन को भी नुकसान होने की आशंका है.

Exit mobile version