MP News: घर की छोटी बहू ने ही चोरी करवा दिए 78 लाख रुपये, हैरान करने वाला मामला आया सामने

Morena theft case: पुलिस ने 10 घंटे से भी कम समय में चोरी की इस गुत्थी को सुलझाकर आरोपी भी पकड़ लिया और चोरी गए रुपये भी बरामद कर लिए.

Morena image

बरामद किए गए 78 लाख रुपए

मुरैना: मुरैना जिले में एक बड़ी वारदात सामने आयी. यहां के रिठौरा थाना क्षेत्र  के बड़वारी में रुपयों पर प्रापर्टी डीलर के छोटे भाई की पत्नी की नजर खराब हुई और आधी रात को अपनी पहचान के एक युवक को बुलाकर रुपये चोरी करवा दिए. पुलिस ने 10 घंटे से भी कम समय में चोरी की इस गुत्थी को सुलझाकर आरोपी भी पकड़ लिया और चोरी गए रुपये भी बरामद कर लिए.

प्रापर्टी डीलर के घर हुई वारदात

दरअसल रिठौरा के बड़वारी गांव निवासी भानू बाल्मीक प्रापर्टी डीलर है और गांव का सम्पन्न व्यक्ति है. दस दिन पहले भानू बाल्मीक ने गांव में सड़क किनारे की एक जमीन करीब दो करोड़ रुपये में एक व्यवसायी को बेची थी. इस जमीन के व्याने के तौर पर 78 लाख रुपये नकद मिले थे, बाकी की रकम जमीन की रजिस्ट्री होने पर मिलने थे. भानू बाल्मीक ने यह रुपये एक बैग में भरकर घर की अलमारी के पीछे रख दिए.  शुक्रवार की सुबह उसे भोपाल जाना था और भोपाल निकलने से पहले देखा तो अलमारी के पीछे से रुपयों से भरा बैग गायब था.

ये भी पढ़े: शुरु हुआ भोजशाला में ASI सर्वे, 6 हफ्ते में हाईकोर्ट को सौंपनी होगी रिपोर्ट

10 घंटे से कम समय में पुलिस ने सुलझाया मामला

चोरी का मामला जब थाने तक पहुंचा तो पुलिस तुरंत एक्शन मे आ गई. चूंकि मामला पौन करोड़ से ज्यादा की चोरी का था, इसलिए पुलिस ने अज्ञात चोर पर केस दर्ज कर लिया. छानबीन शुरू की तो सामने आया, कि जिस कमरे में अलमारी रखी थी, उसमें पहुंचने के लिए तीन दरवाजे थे. रात में चोरी हुई, लेकिन इन दरवाजों के न ताले टूटे और नहीं दीवार फोड़ी या खिड़की तोड़ी गई, इसलिए पुलिस का संदेह घर के लोगों पर ही हुआ. पूछताछ में पुलिस को भानू के छोटे भाई की पत्नी संगीता पर संदेह हुआ. संगीता ने पहले तो गुमराह करने का प्रयास किया, कि चोर ने उसे बांधकर डाल दिया, लेकिन पुलिस को बांधकर डालने का कोई प्रमाण नहीं मिला. संगीता का फोन चेक किया तो उसने रात में कई बार एक ही नंबर पर बात की. इसके बाद महिला सब इंस्पेक्टर मेघना सोनी ने संगीता से सख्ती से पूछताछ की तो, उसने बताया, कि रुपयों से भरा यह बैग उसी ने चोरी करवाया है. यह चोरी उसने भिंड जिले के इंडोरी थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के रहने वाले अरविंद वाल्मीकि से करवाई है, जो रिश्ते में भाई लगता है. संगीता ने बताया कि रात में घर के दरवाजे खोलकर उसने ही रुपयों से भरा बैग अरविंद को दिया. पुलिस ने शुक्रवार की शाम को अरविंद को भी पकड़ लिया और उससे रुपये भी बरामद कर लिए.

ज़रूर पढ़ें