Vistaar NEWS

MP News: जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद X पर वायरल हुआ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का पोस्ट, लिखा- खातिरदारी के लिए शुक्रिया

Pakistan Zindabad's post goes viral after blast in Jabalpur's ordnance factory

जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद की x पोस्ट वायरल

MP News: जबलपुर के खमरिया में स्थित ऑर्डनेंस फैक्ट्री में 22 अक्टूबर को हुए हादसे का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आ रहा है. ब्लास्ट के कुछ घंटे बाद ही पाकिस्तान जिंदाबाद नाम के एक्स हैंडल से एक पोस्ट किया गया. इस पोस्ट में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया का एक वीडियो भी शेयर किया गया था. ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया की यात्रा सुखद होना लिखा गया है. इस पोस्ट के सामने आने के बाद जहां पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है तो कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं.

ब्लास्ट में हुई थी 2 लोगों की मौत

दरअसल 22 अक्टूबर को ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया की F6 सेक्सन में एक जोरदार धमाका हुआ था. जिसकी वजह से दो कर्मचारियों की मौत हो गई थी और 16 से ज्यादा कर्मचारी घायल हो गए थे. F-6 क्षेत्र में रशियन पिकोरा बम को खाली किया जा रहा था. इसी दौरान बम में ब्लास्ट हो गया और धमाके से पूरी फैक्ट्री हिल गई. धमाका इतना जोरदार था कि 6 किलोमीटर तक लोगों ने भूकंप जैसा महसूस किया.

ये भी पढ़ें: भोपाल में पूर्व डीजीपी के बेटे ने गला रेतकर की आत्महत्या, पहले भी दो बार की थी कोशिश

इस ब्लास्ट में एक कर्मचारी के शरीर के चीथड़े उड़ गए. वहीं दूसरे गंभीर रूप से घायल कर्मचारी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं 16 घायल कर्मचारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने उच्च कमेटी का गठन किया और जांच पड़ताल शुरू कर दी.

ब्लास्ट के 10 घंटे बाद ‘X’ पर पोस्ट

इस ब्लास्ट के तकरीबन 10 घंटे बाद सोशल मीडिया साइट x पर पाकिस्तान जिंदाबाद के हैंडल से एक पोस्ट किया गया. जिसमें खमरिया फैक्ट्री के मुख्य गेट का वीडियो भी शेयर किया गया. पोस्ट में लिखा गया की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया की यात्रा सुखद रही और मेहमाननवाजी के लिए धन्यवाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नाम पर बना X हैंडल और नीचे लिखा है लव पाक आर्मी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

इस पोस्ट को लेकर जबलपुर पुलिस का कहना है कि यह पोस्ट किसने किया और क्यों किया इस बात की जांच की जा रही है. साथ ही पोस्ट में शेयर किए गए शब्दों का वास्तविक अर्थ भी समझने की कोशिश की जा रही है कि आखिरकार क्यों ब्लास्ट के दिन ही इस तरह का पोस्ट किया गया.

Exit mobile version