Vistaar NEWS

MP News: दवा व्यापारी के हत्यारे छिपे रतनगढ़ के जंगल में, फिर पुलिस ने किया कुछ ऐसा… निकलना पड़ा बाहर

MP News, MP Police, drug businessman murder

दवा व्यापारी के हत्यारे छिपे रतनगढ़ के जंगल में, फिर पुलिस ने किया कुछ ऐसा...

MP News: मध्य प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस गुंडे-बदमाशों पर लगातार प्रभावी कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में दतिया जिले की सेवड़ा पुलिस ने केमिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल की गोली मारकर हत्या करने वाले दो आरोपियों का एनकाउंटर कर गिरफ्तार किया है. आरोपी दवा व्यापारी की हत्या के बाद रतनगढ़ के जंगल में छिपे थे. पुलिस जब उनकी तलाश में जंगल में पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर अस्पताल पहुंचाया. हत्याकांड में पुलिस तीन अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. दतिया पुलिस ने 72 घंटे में ही जघन्य हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता अर्जित की है.

साइबर तकनीक से हुई आरोपियों की पहचान

दरअसल, 9 जून 2024 को आरोपी बंटी कुशवाहा और उसके साथियों ने इंदरगढ़ जिला दतिया में केमिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल की लूटपाट की नीयत से हमला कर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड के बाद पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देश पर आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष दल का गठन किया गया. IG सुशांत सक्सेना ने इस प्रकरण की व्यक्तिगत रूप से बारीकी से निगरानी की और एसपी वीरेंद्र मिश्रा आरोपियों का पता लगाकर उनकी जल्द गिरफ्तारी के लिए खुद टीम के साथ दो दिनों तक इंदरगढ़ में मौजूद रहे. गठित विशेष दल की ओर से इन्दरगढ़ कस्बे में कैमरे की फुटेज को खंगाला गया.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जंगल में दी दबिश

साइबर तकनीक से साक्ष्यों को इकट्ठा कर आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बनाई. पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रतनगढ़ के जंगलों में दबिश दी. पुलिस ने आरोपियों को आत्मसमर्पण करने को कहा. इस पर आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे और उसके नाबालिग साथी को पकड़ा. आरोपी के घायल होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. आरोपी के कब्जे से दो 315 बोर के कट्टे और 10 जिंदा राउंड के साथ खाली राउंड और एक बाइक बरामद की गई है. इस हत्याकांड में आरोपी ब्रजेश प्रजापति और दीपक कुशवाह, नंदु उर्फ शमशेर को पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: MP News: बढ़ेगी 2 IAS अधिकारियों की मुश्किलें, कचरे के नाम पर घोटाला करने का आरोप

पुलिस अधीक्षक मिश्रा को किया सम्मानित

ऑल इंडिया केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स आर्गेनाइजेशन के महासचिव राजीव सिंघल समेत अन्य सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्रा का सम्मान किया और SIT टीम को त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया. इस कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील शिवहरे, एसडीओपी सेंवढ़ा अखिलेश पुरी गोस्वामी, थाना प्रभारी इंदरगढ़ निरीक्षक उपेन्द्र दुबे, थाना प्रभारी अतरैटा उनि.अतेन्द्र सिंह भदौरिया, उनि.महेश श्रीवास्तव, उनि.शैलेन्द्र गुर्जर, उनि.अमरसिंह गुर्जर, थाना प्रभारी थरेट उनि नंदिनी शर्मा साइबर सेल एवं सउनि इरशाद खान, प्रधान आरक्षक राजाराम, आरक्षक चंद्रभान सिंह, आरक्षक राघवेन्द्र गुर्जर थाना इंदरगढ़, आरक्षक देवेन्द्र गुर्जर, थाना अतरैटा, आरक्षक आनंद तोमर, आरक्षक दीपक शुक्ला, थाना कोतवाली आरक्षक वीरेन्द्र ओझा, आरक्षक विवेक दुबे साइबर सेल और आईजी ऑफिस सायबर सेल के प्र.आर अजय कुमार (पु.म.नि कार्यालय मुरैना), प्र.आर अजय बघेल ( भिंड) और आरक्षक भानु सिसौदिया (दतिया) की सराहनीय भूमिका रही.

Exit mobile version