Vistaar NEWS

MP News: रायसेन की फैक्ट्री में बालश्रम मामले में बड़ा एक्शन, CM मोहन यादव की नाराजगी के बाद जिला आबकारी अधिकारी सहित तीन आबकारी उप निरीक्षक निलंबित

CM Mohan Yadav expressed displeasure over children being made to serve liquor in Sehatganj.

सेहतगंज में में बच्चों से शराब भराई का काम कराने पर सीएम मोहन यादव ने नाराजगी व्यक्त की.

Raisen News: जिले के सेहतगंज में बच्चों से शराब भराई का काम कराने पर सीएम मोहन यादव ने नाराजगी व्यक्त की है. सीएम ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.  जिसके बाद जिसके बाद जिले के तीन मुख्य अधिकारियों पर गाज गिरी है. इस मामले में प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी कन्हैया लाल अतुलकर, आबकारी उप निरीक्षक प्रीति उइके, शेफाली शर्मा और मुकेश श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है. इन सभी पर जांच में  गंभीर लापरवाही का आरोप है.

सीएम ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी

पूरे मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है, सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-  यह मामला बेहद गंभीर है. श्रम, आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने लगाए गंभीर आरोप

इस पूरे मामले पर बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने गंभीर आरोप लगाया है. कानूनगो ने एक्स पर लिखा- शराब फैक्ट्री से रेस्क्यू किए गए 39 बालक व किशोरों को को प्रशासन और शराब कंपनी के मालिक ने मिलकर गायब करा दिया है, शनिवार देर रात दिए गए बयान में कानूनगो ने बताया कि बच्चों को दोपहर साढ़े तीन बजे रेस्क्यू किया गया और फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई के लिए पुलिस को आवेदन दिया गया, लेकिन साढ़े सात बजे तक कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा.

ये भी पढे़ं: सट्टेबाज पीयूष चोपड़ा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, छापे में मिले थे 14.58 करोड़ रुपए

एसडीएम के समक्ष बच्चों के बयान दर्ज नहीं किए गए. फैक्ट्री के प्रबंधन ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर बच्चों को गायब करवा दिया. वर्तमान स्थिति में, बच्चे लापता हैं और उनके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. बाद में यह दावा किया जा सकता है कि वे सभी बच्चे बालिग थे. कानूनगो ने कहा कि अब उन लोगों पर भी एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी जिन्होंने शराब फैक्ट्री के मालिक से मिलकर बच्चों को गायब किया है.

बता दें कि बीते शनिवार को जिले के सेहतगंज में स्थित सोम डिस्टलरी में बच्चों से शराब भराई का काम कराए जाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद जिले में हड़कंप मच गया था.

Exit mobile version