MP News: केंद्र की NDA सरकार को कांग्रेस ने बताया ‘बैसाखी की सरकार’, इंदौर में पार्टी नेताओं ने लगाए पोस्टर

MP News: पोस्टर लगाकर प्रचार प्रसार करने का तरीका बहुत पुराना है. इसका इस्तेमाल लंबे समय से राजनीतिक विरोध दर्शाने के उद्देश्य से भी किया जाता रहा है.
MP News, Madhya Pradesh, BJP, Congress, NDA, Modi 3.0

बैसाखी की सरकार बताते हुए पोस्टर्स लगाए

MP News: पोस्टर लगाकर प्रचार प्रसार करने का तरीका बहुत पुराना है. इसका इस्तेमाल लंबे समय से राजनीतिक विरोध दर्शाने के उद्देश्य से भी किया जाता रहा है. अब केंद्र में एनडीए की सरकार बनने का भी विरोध पोस्टर लगाकर किया जा रहा है. इंदौर में एनडीए सरकार को बैसाखी की सरकार बताते हुए पोस्टर्स लगाए गए है. शहर के कई ऑटो रिक्शा के साथ ही अलग अलग चौराहे पर इस तरह के पोस्टर लगाए गए है.

पोस्टर्स कांग्रेस नेता विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी द्वारा लगाए गए है. पोस्टर में एक कमल के फूल को दो बैसाखी पर खड़े दिखाया गया है. इसमें एक बैसाखी टीडीपी की जबकि दूसरी बैसाखी नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की बताई गई है. इन पोस्टर के माध्यम से कांग्रेस नेता बताना चाहते हैं कि इस बार बीजेपी को देश के मतदाताओं ने नकार दिया है. अब उन्होंने अन्य पार्टियों से बैसाखी का सहारा लेकर सरकार बनाई है.

ये भी पढ़ें- MP News: कमला राजा अस्पताल में चूहों का आतंक, रात भर जागकर करनी पड़ती है मरीजों की रखवाली

सीटें काम आई एनडीए याद आई

पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने बताया कि उनके इंडिया गठबंधन की आए दिन बैठके होती रही है. जबकि बीजेपी ने पिछले 10 साल से एनडीए की बात नही की. चुनाव से पहले कोई एक बैठक तक एनडीए की नही हुई. इस बार सीटें कम आई तो बीजेपी एनडीए का गुणगान कर रही है.

एनडीए को मिली 293 सीटें

गौरतलब है कि बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को 293 सीटों पर जीत मिली है. इसमें 240 सीटों पर जीत के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. सीटों के लिहाज से एनडीए में 16 सीटों वाली तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) दूसरे और 12 सीटों वाली नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) तीसरे नंबर पर है. बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 293 सीटों पर जीत हासिल की है जो बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों के जादुई आंकड़े से 21 ज्यादा है. गठबंधन की चौथी सबसे बड़ी पार्टी एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना है जिसे सात सीटों पर जीत मिली है.

ज़रूर पढ़ें