MP News: जिंदा व्यक्ति कागज में हुआ ‘मृत’, अब जीवित साबित करने के लिए लगा रहा विभिन्न कार्यालयों के चक्कर

MP News: जगदीश का कहना है कि साल 2021 में उन्हें मृतक घोषित किया गया है. जिसकी जानकारी उन्हें तब लगी. जब वृद्धा पेंशन बंद हो गई
Jagdish declared dead on paper

कागजों में मृत घोषित किए गये जगदीश

MP News: प्रदेश के रीवा में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को कागजों में मृत घोषित कर दिया गया है. अब बेचारा शख्स खुद को जिंदा साबित करने के लिए तीन वर्षों से कार्यालय का चक्कर लगा रहा है. कार्यालयों के चक्कर लगाने वाले शख्स का नाम जगदीश कुशवाहा है. अब कागजों में मृत घोषित हो जाने के बाद जगदीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभ से वंचित हो गया है.

यह है पूरा मामला

पूरा मामला रीवा जिले के डभौरा नगर परिषद के मझियारी गांव का है. यहां के डभौरा नगर परिषद के वार्ड क्रमांक एक अंतर्गत माझियारी गांव के रहने वाले जगदीश कुशवाहा तीन वर्ष पूर्व शासकीय रिकॉर्ड में मृत घोषित किया जा चुके हैं है. इस वजह से उन्हें शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा पा रहा है. वह लगातार विभिन्न दफ्तरों के चक्कर काट कर यह बता रहे हैं कि साहब मैं जिंदा हूं.. लेकिन अफसर है कि सुनने को तैयार ही नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: गौवंश के अवैध व्यापार पर सीएम डॉ. मोहन सख्त, एमपी पुलिस ने 6 महीने में दर्ज किए 500 से अधिक केस

2021 में किया मृत घोषित

बता दें कि, जीवित व्यक्ति को मृत घोषित किए जाने का यह मामला अब तूल पकड़ रहा है. जगदीश का कहना है कि साल 2021 में उन्हें मृतक घोषित किया गया है. जिसकी जानकारी उन्हें तब लगी. जब वृद्धा पेंशन बंद हो गई जिसके बाद वह जानकारी लेने नगर परिषद डभौरा पहुंचे. जहां कर्मचारी के द्वारा बताया गया की मृत होने के कारण उनकी वृद्धा पेंशन बंद है. इसके बाद वृद्ध जगदीश ने विभिन्न कार्यालयों के चक्कर लगना शुरू किया. लेकिन पूरे मामले में अभी कार्रवाई होती हुई नजर नहीं आ रही है.

मामले ने पकड़ा तूल तो मिला कार्रवाई का भरोसा

वहीं सोशल मीडिया में जिंदा व्यक्ति को मृत घोषित करने की खबर जैसे ही फैली तो आनन फानन में एसडीएम पीयूष भट्ट ने घर पहुंच कर पूरी जानकारी साथ दोषियों के विरुद्ध जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. जबकि पीढ़ी जगदीश कुशवाहा खुद को जीवित साबित करने के लिए परेशान है तमाम दस्तावेजों के साथ विभिन्न कार्यालय के चक्कर लगा रहा है.

ज़रूर पढ़ें