MP News: RSS प्रमुख मोहन भागवत के प्रवास का दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ज़मीनी हकीकत का लेंगे जायजा

RSS chief Dr. Mohan Bhagwat in MP: 4 अप्रैल को मोहन भागवत देवास के नेमावर होते हुए शाम 6 बजे ओंकारेश्वर पहुंचेंगे. भागवत यहां बैठक में हिस्सा लेने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को ओंकारेश्वर से शाम 4 बजे बिल्लौद खुर्द के लिए निकलेंगे.

RSS chief Dr. Mohan Bhagwat

आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (फाइल फोटो)

Bhopal: आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत गुरुवार की शाम 6.00 बजे ओंकारेश्‍वर ज्‍योर्तिलिंग के दर्शन करने पहुंचेंगे. संघ प्रमुख अपने खंडवा जिले दौरे के दौरान पुनासा के बिल्‍लौद खुर्द गांव में बैठक में भी भाग लेंगे. इससे पहले वे चुनिंदा आम लोगों के बीच संवाद भी करेंगे. उधर, सूत्रों के मुताबिक डॉ. मोहन भागवत लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की की जमीनी हकीकत जानने और जनता की राय लेने खंडवा दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान संघ प्रमुख पदाधिकारियों से विचार-विमर्श कर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी करेंगे.

मोहन भागवत के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड

गुरुवार 4 अप्रैल को भागवत देवास के नेमावर होते हुए शाम 6 बजे ओंकारेश्वर पहुंचेंगे. भागवत यहां बैठक में हिस्सा लेने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को ओंकारेश्वर से शाम 4 बजे बिल्लौद खुर्द के लिए निकलेंगे. बिल्लौद खुर्द में भी वे बैठक में शामिल होंगे. बैठक में संघ से जुड़े अपेक्षित नेता ही आमंत्रित है. 6 अप्रैल को खंडवा विधानसभा का कार्यकर्ता सम्मेलन है. सम्मेलन के इंदौर के नेता भी आएंगे.

ये भी पढ़े: सिकली कर गिरोह ने बदला, ठिकाना गुजरात के सूरत में मध्यप्रदेश एटीएस ने दी दबिश, जब्त किए 360 बैरल

संघ प्रमुख की चिंता, लोगों के बीच संपर्क और संवाद हो रहा खत्म

भागवत ने आज नेमावर में चर्चा करते हुए कहा कि अनेक कारणों से आज परिवारों में संवाद का अभाव हुआ है. पास-पड़ोस में भी संवाद और संपर्क में कमी आई है. संवाद को फिर से स्थापित करने की आवश्यकता है. नेमावर में मोहन भागवत ने यह बात कही. उन्‍होंने लोगों से भाईचारा और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील करते कहा कि हमें राष्‍ट के विकास में यथोचित योगदान देना चाहिए.

ज़रूर पढ़ें