Vistaar NEWS

MP News: सागर में आर्थिक तंगी के चलते डॉक्टर दंपती ने मौत को लगाया गले, एक साल पहले बेटी ने भी की थी खुदकुशी

doctor

डॉक्टर दंपती

MP News: आर्थिक तंगी और कर्ज के बोझ तले दबे डॉक्टर दंपती ने अपने घर में सुसाइड कर लिया. पति का शव पंखे पर फंदे से लटका मिला तो पत्नी का शव पलंग पर मिला. सागर जिले के खुरई रोड स्थित नंदन वाटिका कॉलोनी में रहने वाले डॉ. बलवीर कैथोरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कुरवाई में पदस्थ थे. पत्नी डॉ मंजू कैथोरिया बीना सिविल अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ थीं.

घटना की जानकारी आते ही इलाके में सनसनी फैल गई. दोनों ही डॉक्टर दंपति अपने इलाके के प्रतिष्ठित दंपत्ति के रूप में पहचाने जाते थे. आत्महत्या की जानकारी मिलते ही पटना से एमबीबीएस कर रहा बेटा शनिवार सुबह बीना लौटा, जिसके बाद बेटे ने पड़ोसियों और पुलिस को जानकारी दी. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया है और मामले की फिलहाल जांच जारी है.

सुसाइड नोट भी हुआ बरामद

थाना प्रभारी भरत सिंह ठाकुर की मानें तो नंदन वाटिका में डॉ. बलबीर कैथोरिया उनकी पत्नी डॉ मंजू कैथोरिया ने अपने घर में खुदकुशी कर ली है. मामले की सूचना सागर की एफएसएल की टीम को दी गई है. घर से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें कर्जदारों से परेशान होकर जान देने का जिक्र है. वहीं हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है. एफएसएल ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: Bhopal Fire: भोपाल के वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में लगी भीषण आग, 25 लाख रुपए की 6 नाव जलकर खाक

पिता ने सुसाइड से पहले बेटे से रात 10 बजे बात की, वह बीना आने के लिए पटना से निकल रहा था. सुबह घर पहुंचा तो घर के दरवाजे खुले हुए मिले. अंदर गया तो माता-पिता को मृत अवस्था में देखा. बलबीर कैथोरिया कुरवाई जिला विदिशा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में थे. वहीं पत्नी बीना सिविल अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ थीं. बलबीर व मंजू कैथोरिया की एक बेटी भी थी. लेकिन उसने तीन साल पहले पढ़ाई के प्रेशर में आकर फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी.

Exit mobile version