MP News: महाकाल की नगरी उज्जैन में अब ज्यादा किराया वसूलने वालों की खैर नहीं, शुरु किए गए 3 प्रीपेड बूथ

Prepaid booth start in Ujjain: इन प्रीपेड बूथ पर आप जाकर ऑटो चालक की जानकारी ले सकते हैं. कितना किराया है, कितना समय लगेगा.
The pre-paid booth was inaugurated by District Collector Neeraj Kumar Singh and Superintendent of Police Pradeep Sharma.

प्री पेड बूथ का शुभारंभ जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने किया.

Prepaid booth start in Ujjain: बाबा महाकाल की नगरी में आने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी है अब यदि आपसे किसी ने ज्यादा किराया वसूला तो उसकी खैर नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि अब उज्जैन में तीन प्रीपेड बूथ की शुरुआत की गई है इसके जरिए ऑटो चालक या ई-रिक्शा चालक टाइम निर्धारित किराया से ज्यादा उसूल नहीं कर पाएंगे. किराए को देखकर ही श्रद्धालु ऑटो में बैठकर इधर-उधर जाकर भ्रमण कर सकते हैं. जिसके लिए आज शहर के तीन जगह पर यह व्यवस्था शुरू की गई है. सबसे पहले उज्जैन के रेलवे स्टेशन परिसर में बूथ बनाया गया है. जिसका शुभारंभ जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने किया.

क्या है प्रीपेड बूथ

प्रीपेड बूथ को आप ऑटो स्टैंड भी कह सकते हैं. अभी उज्जैन शहर में तीन प्रीपेड बूथ शुरू किए गए हैं. इन प्रीपेड बूथ पर आप जाकर ऑटो चालक की जानकारी ले सकते हैं. कितना किराया है, कितना समय लगेगा, इन सारे सवालों के जवाब आपको वहां मिल जाएंगे. इसके अलावा आप चाहे तो अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचकर किराया दे सकते हैं या फिर एडवांस में ही किराया देकर रसीद ले सकते हैं इससे अब आपको ठगा नहीं जा सकेगा. इन प्रीपेड बूथ को शहर के कई अलग-अलग हिस्सों पर भी खोलने की योजना पर काम चल रहा है जल्द ही ऐसे और भी प्रीपेड बूथ खोले जाएंगे.

ये भी पढे़ं: एमपी नर्सिंग घोटाला में बड़ा एक्शन, 4 CBI अधिकारी गिरफ्त में, घूस लेने का है आरोप

यात्रियों को होगा फायदा

बता दें की प्रीपेड बूथ की शुरुआत से अब उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं और सवारियों को बड़े इस तरह फायदा होगा. क्योंकि अब ऑटो चालक या ई-रिक्शा चालक तय किराया से ज्यादा वसूल नहीं कर पाएंगे.

मिल रही थी कई शिकायतें

दरअसल कई बार श्रद्धालुओं से मन माफिक पैसा वसूलने की शिकायत जिला कलेक्टर और पुलिस मुख्यालय तक पहुंच रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए जगह-जगह पर प्रीपेड बूथ बनाया गया. इसमें तय किराए के अनुसार ऑटो चालक और ई रिक्शा चालक श्रद्धालुओं से पैसा लेंगे. अगर कोई भी ऑटो चालक और ई-रिक्शा इससे अधिक पैसा श्रद्धालुओं से वसूलता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

ज़रूर पढ़ें