MP News: एमपी में कांग्रेस निकालेगी राम यात्रा, वीडी शर्मा बोले- पहले सोनिया गांधी और राहुल से पूछ लें जीतू पटवारी

MP News: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को आएगी. 5 मार्च को खुद राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे
VD SHARMA

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस भी राम की शरण में जाएगी. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस राम यात्रा निकालेगी. इसके साथ ही अयोध्या में दर्शन करने के लिए भी जाएगी. हालांकि यात्रा कब से और किस तारीख से शुरू होगी, इस रणनीति कांग्रेस अभी तैयार कर रही है. कांग्रेस की राम यात्रा पर भाजपा ने जीतू पटवारी को सलाह दे डाली है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पटवारी पहले दिग्विजय सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछ लें, दोहरा चरित्र न अपनाएं.

दरअसल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राम यात्रा के जरिए लोगों को याद दिलाएंगे कि महंगाई, बेरोजगारी और राम के दर्शन के साथ बेरोजगार भक्तों का कुछ तो करें सरकार, इसी पर यात्रा का थीम होगा.

अब सवाल यह है कि आखिर कांग्रेस को राम यात्रा की जरूरत क्यों आ गई. लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ऐलान कर चुकी है कि राम मंदिर का निर्माण वादे के तहत हुआ है. कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया था. हालांकि इस फैसले पर कांग्रेस नेताओं ने भी आलाकमान को सलाह दी. उन्होंने कहा था कि यह आस्था का विषय है. मगर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह भाजपा का कार्यक्रम है. इसका मध्य प्रदेश में कांग्रेस को भुगतान भी करना पड़ा. पार्टी के फैसले से नाराज होकर कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: जबलपुर सीट पर रहा है बीजेपी का दबदबा, कांग्रेस के लिए राह नहीं आसान, जानें यहां का सियासी समीकरण

अब ड्रैमेज कंट्रोल की कोशिश

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को आएगी. 5 मार्च को खुद राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे. राहुल गांधी अयोध्या मामले में हुए ड्रैमेज को कंट्रोल कर हिदुत्व के एजेंडे को हवा देंगे. फिर जीतू पटवारी राम यात्रा की शुरुआत करेंगे. जानकारों की मानें तो लोकसभा में कांग्रेस हिंदुत्व की राह पर चलेगी.

पीएम की गारंटी पूरी नहीं हुई- कांग्रेस

जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने अद्भुत और अकल्पनीय किसानों से वादे किए, रामायण और गीता जैसा वचन पत्र बताया, भगवान राम का मंदिर तो बन गया, लेकिन उन भक्तों का क्या होगा. उन्होंने कहा कि पीएम की एक भी गारंटी को पूरी नहीं हुई है. जीतू पटवारी ने कहा कि भक्तों का हैरेसमेंट हुआ है. फिलहाल उन्होंने यह नहीं बताया कि कांग्रेस यात्रा को कब निकलेगी लेकिन यह जरूर कहा कि अभी न्याय यात्रा निकलने वाली है.

ज़रूर पढ़ें