Vistaar NEWS

MP News: जबलपुर में तेजी से बढ़ रहा टोने-टोटके का चलन, नजारा ऐसा की थम गए वाहनों के पहिए

In Jabalpur, a woman is seen performing some kind of ritual in the middle of a busy road.

जबलपुर में महिला किसी व्यस्त सड़क के बीचोबीच किसी तरह का अनुष्ठान करती हुई दिखाई दे रही है.

MP News: जबलपुर शहर में एक महिला का जादू टोना करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महिला बीच सड़क पर आग जलाकर जादू टोना करते हुए दिख रही है. वीडियो में महिला को आग जलाते हुए और उसके चारों ओर नाचते हुए परिक्रमा करते हुए देखा जा सकता है.

कुछ देर के लिए सड़क पर ही रुक गए लोग

यह घटना जबलपुर शहर के एक प्रमुख चौराहे की बताई जा रही है. महिला जादू टोना करते हुए सड़क पर स्थित है. इस दौरान सड़क पर गुजरने वाली गाड़ियों के पहिए भी थम गए, जिससे ट्रैफिक रुक गया. लोगों की नज़रें इस असामान्य दृश्य पर जमी रहीं और उन्होंने इस घटना को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया. इस वीडियो को देखते ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है. कुछ लोग इसे अंधविश्वास और टोने-टोटके की कड़ी में जोड़कर देख रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसे मनोरंजन के तौर पर ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें- MP News: रीवा में सड़क का विरोध कर रही थीं दो महिलाएं, दबंगों ने डंपर से मुरूम डालकर जमीन में गाड़ दिया, Video

महिला से की जा रही पूछताछ

स्थानीय पुलिस और प्रशासन इस घटना की जानकारी लेते हुए मामले की जांच कर रहे हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह वीडियो शहर के कानून-व्यवस्था को प्रभावित कर सकता है और इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. पुलिस ने वीडियो के आधार पर महिला की पहचान कर ली है और उससे पूछताछ की जा रही है.

इस घटना ने एक बार फिर से समाज में फैले अंधविश्वास और जादू टोने के मामलों को उजागर किया है. ऐसे मामलों में स्थानीय प्रशासन की भूमिका महत्वपूर्ण होती है ताकि अंधविश्वास और टोने-टोटके के नाम पर होने वाली घटनाओं को रोका जा सके. इस तरह की घटनाएं समाज में भय और अशांति फैलाने का काम करती हैं और इन्हें गंभीरता से लेकर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए.

Exit mobile version