Vistaar NEWS

MP News: गुणवत्ताहीन भोजन खाने को मजबूर आंगनवाड़ी के मासूम, परोसा जा रहा हल्दी वाला पानी, समूह को दिया गया नोटिस

MP News In the name of nutritious food, yellow water is being given to the children in Sagar.

सागर में बच्चों के लिए पोषण आहार के नाम पर खाने में पीला पानी दिया जा रहा है. 

परसराम साहू सागर-

MP News: सागर जिले में मासूम बच्चो के स्वास्थ्य साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. मामले को देखकर ऐसा लगता है कि समूह संचालक के अंदर इंसानियत ही नहीं है. आंगनवाड़ियो में मासूम बच्चों के लिए खाने मे पीला पानी दिया जा रहा है. जिसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं. वहीं मामले के उजागर होने के बाद परियोजना अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही खाना बनाने वाले समूह को नोटिस जारी किया गया है.

देवरी नगर का पूरा मामला

यह पूरी घटना सागर जिले के देवरी नगर की है. यहां पर आंगनवाड़ी में बच्चों के लिए पोषण आहार के नाम पर खाने में पीला पानी दिया जा रहा है. जो जिम्मेदारों के मुंह पर तमाचा है. मासूम बच्चों के लिए बे-स्वाद और गुणवत्ताहीन भोजन दिया जा रहा है.

भोजन को देखने पर खुली पोल

जब मासूमों को दिए जा रहे भोजन को करीब से देखा गया तो सारी पोल खुल गई.  जिस पतीले मे सब्जी रखी हुई थी. कई बार चम्मच चलाने के बाद केवल चम्मच में आलू का आधा टुकड़ा आया है. मासूम की थाली मे रखी सब्जी भी गवाही दे रही है कि उनकी थाली मे कितना पोषण है और वह यह खाना खाकर कितने तंदरूस्त होगें. थाली मे रखे भोजन से आप अंदाजा लगा लीजिए.

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने लगाए आरोप

वहीं मामले मे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ का कहना है कि समूह संचालक अपने मनमर्जी के टाइम से खाना लाता है.. कभी कभी तो खाना लेट भी हो जाता है… वही मामले मे एक बच्चे के परिजन का कहना है कि आंगनवाड़ी मे कभी खाना मिलता है और कभी नहीं.

ये भी पढ़ें: MP सरकार इस महीने लेगी छह हजार करोड़ का Loan, वित्त अधिकारियों का कहना- ‘इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर होगा खर्च’

मामला उजागर होने के बाद हुई कार्रवाई

अब मामले की तस्वीरे मीडिया मे आने के बाद बंद कमरें मे बैठे साहब की नी़ंद खुली है. जिला कार्यक्रम अधिकारी ब्रजेश त्रिपाठी ने मामले मे चिंता जाहिर की. उनका का कहना है कि ब्लाक स्तर पर जिनको निगरानी करनी थी. उनको जिम्मेदार पाते हुए हटा दिया गया. साथ ही उनकी जगह पर दूसरे अधिकारी को पदस्थ किया गया. समूह के लिए नोटिस जारी किया गया है. साथ ही जिस दिन की तस्वीरे है उस दिन के भुगतान मे कटौती की जाएगी.

Exit mobile version